Thursday , May 16 2024

डेब्यू टी 20 में यूएई को ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली करारी हार

पहला टी 20 खेलने उतरी संयुक्त अरब अमीरात को ऑस्ट्रेलिया के हाथों सात विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया की जीत में गेंदबाजों के साथ सलामी बल्लेबाज डार्सी शॉर्ट(नाबाद 68 रन) ने शानदार खेल दिखाया.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी यूएई ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए हुए निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 117 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने इस आसान लक्ष्य को 23 गेंद पहले तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.

कप्तान एरोन फिंच (एक) का विकेट सस्ते में गवांने के बाद मैन ऑफ द मैच शॉर्ट ने 53 गेंद में आठ चौके की मदद से 68 रन की नाबाद पारी खेली. शॉर्ट की अर्द्धशतकीय पारी के अलावा क्रिस लिन ने 20 और ग्लेन मैक्सवेल ने 18 रन का योगदान दिया. यूएई के लिए आमिर हयात ने 26 रन देकर दो विकेट लिए.

इससे पहले टॉस जीत कर बल्लेबाजी करने उतरी यूएई की शुरूआत बेहद ही खराब रही और टीम ने बिना खाता खोले दो विकेट गंवा दिए. नाथन कुल्टर नाइल (20 रन पर दो विकेट) ने सलामी बल्लेबाज अशफाक अहमद को शॉर्ट के हाथों कैच कराया इसके बाद बिली स्टेनलेक (20 रन पर दो विकेट) ने तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान रोहन मुस्तफा को अपनी पहली ही गेंद पर बोल्ड कर दिया.

शैमान अनवर ने 41 और मोहम्मद नवीद ने अंतिम ओवरों में 13 गेंद में नाबाद 27 रन की पारी खेल टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

ऑस्ट्रेलिया को अब पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेलनी है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch