Sunday , April 28 2024

चुनाव आयोग से शिवपाल यादव को मिला पार्टी का नाम प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ‘लोहिया’

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के नेतृत्व से नाराज होकर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा गठित करने वाले उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने मंगलवार (23 अगस्त) कहा कि उनकी पार्टी का पंजीयन हो गया है और उसे ‘प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया’ नाम मिला है. शिवपाल ने यहां आयोजित मोर्चा के एक कार्यक्रम में कहा कि हमारी पार्टी का रजिस्ट्रेशन हो गया है. पार्टी का नाम प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया है.

मालूम हो कि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सपा अध्यक्ष बनने के बाद हाशिये पर पहुंचे शिवपाल ने ‘उपेक्षा’ से नाराज होकर पिछले अगस्त में समाजवादी सेक्युलर मोर्चे का गठन किया था. उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर प्रत्याशी उतारने का एलान किया था.

'भाजपा में जाने वाले थे शिवपाल यादव, शीर्ष बीजेपी नेता से मुलाकात का वक्'€à¤¤ भी तय हो गया था'

बसपा से गठबंधन के पहले अपने घर को व्यवस्थित करें अखिलेश: शिवपाल यादव

आपको बता दें गत 28 सितंबर को समाजवादी पार्टी से अलग होकर शिवपाल सिंह यादव ने नई राजनीतिक पार्टी का गठन किया था. उनकी इस पार्टी का नाम प्रगतिशील समाजवादी पार्टी दिया था. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का रजिस्ट्रेशन चुनाव आयोग में भी कराया था, जिस पर चुनाव आयोग ने मुहर लगा दी है. शिवपाल यादव के अनुसार 2019 के लोकसभा चुनावों में उनकी यह पार्टी प्रत्‍येक सीट पर चुनाव लड़ेगी. हर सीट पर पार्टी उम्‍मीदवार उतारेगी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch