Saturday , May 18 2024

हरभजन सिंह की भविष्यवाणी, यह खिलाड़ी होगा IPL 2019 का ‘मिलियन डॉलर बेबी’

नई दिल्ली। भारत के खिलाफ पहले वन-डे में मेहमान वेस्टइंडीज की टीम ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन उनकी निराशाजनक गेंदबाजी ने मैच उनके हाथ से छीन लिया. वेस्टइंडीज के गेंदबाज 322 रनों का भी बचाव नहीं कर पाए और भारत यह मैच 8 विकेट से जीत गया. वेस्टइंडीज के युवा बल्लेबाज शिमरोन हेटमेयर ने गुवाहटी में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए शतक लगाया.

नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने उतरे हेटमेयर ने मैदान के चारों तरफ शानदार स्ट्रोक्स खेले. उन्होंने बेखौफ पारी खेली. 13वें वन-डे में बाएं हाथ के हेटमेयर का यह तीसरा शतक था. उनके ये तीनों ही शतक लगभग 135 की स्ट्राइक रेट से बने हैं. हेटमेयर की इस पारी के बाद भारत के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने टि्वटर पर लिखा- अगले आईपीएल ऑक्शन में हेटमेयर मिलियन डालर बेबी साबित होने जा रहे हैं.

बता दें कि पूरी पारी में हेटमेयर का दबदबा बना रहा. उन्होंने अपनी पारी में 6 छक्के और 6 चौके लगाए. सातवां छक्का लगाने के लिए उन्होंने रवींद्र जडेजा की एक गेंद को लाफ्ट किया और वह सीमा पर कैच कर लिए गए. टेस्ट सीरीज में हेटमेयर असफल रहे थे, इसलिए वन-डे में उन्हें फॉर्म में देखना सुखद रहा. कप्तान जेसन होल्डर ने भी कहा कि हेटमेयर क्रिकेट के इस फॉर्मेट के शानदार बल्लेबाज हैं.

हेटमेयर ने कहा- लारा से प्रेरणा ली, फॉर्म में लौटे 
वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज शिमरोन हेटमेयर ने कहा कि खराब फॉर्म से उबरने के लिए उन्होंने ब्रायन लारा की मदद ली और उनके जैसे युवाओं को लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करने वाले इस महान बल्लेबाज के वह शुक्रगुजार हैं. 21 बरस के हेटमेयर ने भारत के खिलाफ पहले वन-डे में 106 गेंद में 78 रन बनाए. वह टेस्ट सीरीज में चार पारियों में 50 रन ही बना सके थे.

हेटमेयर ने दूसरे वन-डे से पूर्व कहा, ”मैं ब्रायन लारा को आदर्श मानता रहा हूं. उनके अधिकांश शॉट्स स्वाभाविक रूप से सीख गया हूं. मैं स्वाभाविक खेल दिखाता हूं और गेंद के हिसाब से शॉट खेलता हूं.”

उन्होंने कहा, ”मैंने अतीत में कुछ महान खिलाड़ियों से बात की है जिनमें लांस गिब्स, सर विव रिचडर्स और ब्रायन लारा शामिल है. यह जानकर अच्छा लगता है कि वे आपके साथ हैं.”  उन्होंने कहा, ”उन्होंने मुझसे अपना स्वाभाविक खेल दिखाने को कहा. उन्होंने कहा कि गेंद को देखकर शॉट खेलो. उन्होंने हरसंभव मदद की कोशिश की जिससे लगा कि बल्लेबाजी आसान है.”

पिछले वन-डे में अपनी पारी के बारे में हेटमेयर ने कहा, ”टेस्ट सीरीज में मेरा प्रदर्शन खराब रहा था लेकिन मैं उसे जल्दी भुलाना चाहता था. सीनियर खिलाड़ियों ने इसमें मदद की.”

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch