Saturday , May 4 2024

India vs West Indies TOSS Report: टीम इंडिया ने टॉस जीतकर चुनी पहले गेंदबाज़ी, भुवी-बुमराह की वापसी

गुवाहाटी में भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच खेले जा रहे तीसरे वनडे मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया है. तीसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया अधिक मजबूती के साथ वापसी कर रही है. टीम के प्रमुख गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार आज प्लेइंग इलेवन में वापसी कर रहे हैं. जबकि युवा गेंदबाज़ खलील अहमद को कप्तान कोहली ने एक बार फिर से मौका दिया है.

इन तीनों के स्थान पर उमेश यादव, मोहम्मद शमी और रविन्द्र जडेजा को टीम से बाहर रखा गया है.

वहीं वेस्टइंडीज़ के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस हारकर एक बड़ा बदलाव किया है. उन्होंने पिछले मैच में खेलने वाले देवेन्द्र बिशू को बाहर कर फेबियन एलन का डेब्यू करवाने का फैसला किया है.

विराट कोहली ने टॉस जीतकर कहा, ‘पिच अच्छी और हार्ड नज़र आ रही है. जिस पर थोड़ी घास भी हैं. शाम के समय में गेंद और बेहतर तरीके से बल्ले पर आएगी. इसलिए हम लक्ष्य का पीछा करेंगे.

बल्लेबाज़ी में है परेशानी:
सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का बल्ला पिछले दोनों मैचों में रूठा रहा है. रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली का बल्ला पूरे फॉर्म में है.

धवन के अलावा महेंद्र सिंह धोनी की फॉर्म भी भारत के लिए चिंता का विषय है. ऋषभ पंत को अभी तक ज्यादा मौका नहीं मिला, लेकिन उनकी प्रतिभा पर किसी को संदेह नहीं है.

भुवनेश्वर, बुमराह और खलील संभालेंगे गेंदबाज़ी का जिम्मा:
मोहम्मद शमी को बाकी के तीन मैचों के लिए टीम से बाहर कर दिया गया है. बुमराह और भुवनेश्वर की वापसी के साथ आज पूरा दारोमदार उन पर ही है. वहीं युवा खलील भी इनका साथ देते नज़र आएंगे.

कुलदीप-चहल कसेगा शिकंजा:
स्पिन में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव पर आज विरोधी बल्लेबाज़ों को रोकने का दोरमदार होगा. क्योंकि रविन्द्र जडेजा को टीम से बाहर रखा गया है.

टीमें:
भारत: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी, रिषभ पंत, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेन्द्र चहल, खलील अहमद, जसप्रीत बुमराह.

वेस्टइंडीज़: केरोन पॉवेल, चंद्रपॉल हेमराज, शाई होप, मार्लोन सैमुएल्स, शिमरोन हेटमायर, रोवमेन पॉवेल, जेसन होल्डर, फबरायन एलेन, एशले नर्स, कीमार रोच, ओबेड मैक्कॉय.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch