Friday , May 3 2024

कल तेजस्वी से मिले थे उपेंद्र कुशवाहा, आज अमित शाह ने दिल्ली बुलाया

पटना। बिहार में एनडीए के अंदर सीट बंटवारे को लेकर फिर से हलचल तेज हो गई है. हालांकि ऐसा लग रहा है कि सीट बंटवारे को लेकर फैसला अंतिम चरण में है. शुक्रवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार के सामने ही कहा कि सीट बंटवारे पर सारी बाते तय हो चुकी है. लेकिन सियासत उस वक्त तेज हो गई जब शुक्रवार को ही एक ओर अमित शाह सीट बंटवारें पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे तो उधर उपेंद्र कुशवाहालालू यादव के बेटे और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव से मुलाकात कर रहे थे.

उपेंद्र कुशवाहा और तेजस्वी यादव की मुलाकात के बाद बिहार में सियासत तेज हो गई. साथ ही कयासों का दौर भी शुरू हो गया है. हालांकि तेजस्वी से मुलाकात के बात कुशवाहा ने कहा कि उनसे मिलना मात्र एक संयोग था. राजनीतिक कोई बात नहीं हुई है. वहीं, उन्होंने यह भी कहा कि एनडीए में सीटों को लेकर कोई अंतिम फैसला नहीं हूआ है.

वहीं, दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बिहार में एनडीए के सीट बंटवारे को लेकर कहा कि सारे फैसले हो गए हैं. उन्होंने यह भी ऐलान किया कि जेडीयू और बीजेपी बिहार में दोनों ही बराबर सीटों पर चुनाव लड़ेंगी. इसके अलावा उन्होंने कहा कि एनडीए के अन्य सहयोगी दलों को भी सम्मानजनक सीटें दी जाएगी.

अमित शाह ने उपेंद्र कुशवाहा को लेकर भी कहा कि वह एनडीए के साथ है. बिहार में एनडीए में शामिल चारों पार्टियां एक साथ चुनाव लड़ेगी. हालांकि उन्होंने कहा कि सीटों की बंटवारे पर संख्या की घोषणा 2 से 3 दिनों में कर दिया जाएगा.

वहीं, खबर मिली है कि तेजस्वी यादव से मुलाकात की बात सामने आने के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आरएलएसपी अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को दिल्ली तलब किया है. उपेंद्र कुशवाहा से अमित शाह मुलाकात करेंगे. अब ऐसा माना जा रहा है कि अमित शाह उपेंद्र कुशवाहा से सीट शेयरिंग पर अंतिम फैसला करने वाले हैं. साथ ही कुशवाहा से उनका स्टैंड भी साफ करेंगे. हालांकि कि खबर है कि अमित शाह सोमवार को उपेंद्र कुशवाहा से मुलाकात करेंगे.

आपको बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा ने तेजस्वी यादव से मुलाकात को संयोग बताया था, लेकिन तेजस्वी यादव ने कुशवाहा से मुलाकात के बाद बयान दिया था कि बैठकें हमेशा सकारात्मक होती है. हालांकि उन्होंने बैठक की बातों को लेकर कुछ भी नहीं कहा, लेकिन उन्होंने कहा कि किससे क्या बात हुई यह कहना जरूरी नहीं है. उचित समय आने के बाद सभी बातें साफ हो जाएगी. उन्होंने कहा कि एक ही दिन में सारी बाते साफ नहीं होती है. सब कुछ एक ही बार तय नहीं हो सकता है. गाड़ी धीरे-धीरे बढ़ती है. समय आने पर सब पता चल जाएगा.

तेजस्वी के इस बयान के बाद उपेंद्र कुशवाहा से तेजस्वी यादव की मुलाकत पर सियासी बवाल ने और तेजी से आग पकड़ ली है. वहीं, अब उपेंद्र कुशवाहा को दिल्ली तलब किया है तो जल्द ही सारी बाते साफ हो जाएगी ऐसी उम्मीद जताई जा रही है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch