Friday , May 17 2024

सीबीआई का झगड़ा देश के लिए सबसे खतरनाक, बीजेपी सरकार कर रही एजेंसी को बर्बाद: अखिलेश

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (एसपी) के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी सरकार देश की शीर्ष जांच एजेंसी को बर्बाद करने पर तुली है. इससे पहले इन लोगों ने बैकों को बर्बाद कर दिया. अब सीबीआई में चल रहा संघर्ष देश के लिए सबसे ज्यादा खतरनाक है.

उन्होंने कहा कि इससे देश की कई संस्थाओं पर प्रश्नचिन्ह लग रहा है और जानबूझकर इतना कनफ्यूजन पैदा कर दिया गया है कि आम जनता को पता नहीं चल पा रहा है कि कौन किसको बचा रहा है. अखिलेश ने हालांकि यह भी कहा, “सीबीआई के झगड़े से मेरी भूख बढ़ गई है और मैं आजकल दो रोटी ज्यादा खा रहा हूं.”

उन्होंने कहा कि किसी भी सरकार में किसी शीर्ष संस्था से खिलवाड़ नहीं होना चाहिए, चाहे वह सीबीआई ही क्यों न हो.

अखिलेश ने चुटकी लेते हुए कहा, “इससे पहले भी सरकारों ने सीबीआई के जरिए लोगों को डराया. हमें भी डराया गया. हमें सुप्रीम कोर्ट पर भरोसा है. हम भी सीबीआई क्लब में थे, पर हम साफ-सुथरे निकल गए. हमसे कहा गया कि नदी किनारे मत दिखना, हम तो गए ही नहीं नदी किनारे.”

एसपी प्रमुख ने पार्टी मुख्यालय में समाजवादी छात्रसभा की बैठक के बाद पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे. अखिलेश ने बीजेपी को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने सीबीआई का गलत इस्तेमाल किया है. राफेल डील पर अगर सवाल खड़े हो रहे हैं तो सरकार को जनता के सामने आकर जवाब देना चाहिए. हम जेपीसी जांच की मांग करते हैं. सरकार जेपीसी बनाकर जनता को जवाब दे

उन्होंने कहा कि सुनने में तो यह भी आ रहा है कि राफेल विमान पहले दो पायलट उड़ाने वाले थे, अब एक उड़ाएगा. इसके बारे में सरकार को जवाब देना होगा.

अपने चाचा और सेक्युलर मोर्चा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव की सदस्यता समाप्ति के सवाल पर अखिलेश ने कहा, “हम किसी के साथ अन्याय नहीं होने देंगे. शिवपाल जी अपना काम कर रहे हैं और हम अपने काम में लगे हैं. वह तो समाजवादी पार्टी के विधायक हैं. इटावा के जसवंतनगर की सीट पर तो समाजवादी पार्टी का कब्जा है.”

गठबंधन पर अखिलेश ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए एसपी-बएसपी गठबंधन का ऐलान तब होगा, जब किसी को इसकी उम्मीद नहीं रहेगी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch