Wednesday , May 15 2024

LIVE IND vs WI: इंडीज की आधी टीम लौटी, कुलदीप ने रॉवमैन का किया शिकार

पुणे। वेस्टइंडीज ने 23.4 ओवरों में 121/5 रन बनाए हैं. रोवमैन पॉवेल (4) को कुलदीप यादव ने रोहित शर्मा के हाथों कैच करा वापस भेजा. 111 रनों पर इंडीज का चौथा विकेट गिरा. शिमरोन हेटमेयर (37) को चाइनामैन कुलदीप यादव की गेंद पर धोनी ने स्टंप कर दिया. 55 रनों के स्कोर पर इंडीज ने अपना तीसरा विकेट खोया. मार्लोन सैमुअल्स (9) को खलील अहमद ने अपना शिकार बनाया, महेंद्र सिंह धोनी ने एक और कैच लपका.

38 के स्कोर पर इंडीज को दूसरा झटका लगा. आक्रामक दिख रहे कीरोन पॉवेल (21) को जसप्रीत बुमराह ने लौटाया. रोहित शर्मा ने शानदार कैच लपका. इससे पहले 25 के स्कोर पर इंडीज को पहला झटका लगा. चंद्रपॉल हेमराज (15) को जसप्रीत बुमराह ने पवेलियन लौटाया, धोनी ने बेहतरीन कैच लपका. वेस्टइंडीज की ओर से पॉवेल और चंद्रपॉल ने पारी की शुरुआत की थी.

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने तीसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. भारतीय टीम ने गुवाहाटी में खेले गए पहले वनडे मैच को जीतकर इस सीरीज में 1-0 की बढ़त ली है. विशाखापत्तनम में खेला गया दूसरा मैच टाई रहा था.

BCCI

@BCCI

Captain @imVkohli wins the toss and elects to bowl first in the 3rd ODI against Windies at Pune.

इस मैच के लिए भारत की अंतिम एकादश में तीन बदलाव हुए हैं. उमेश यादव, मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा के स्थान पर भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और खलील अहमद को टीम में शामिल किया गया है.

इसके अलावा वेस्टइंडीज टीम में भी इस मैच के लिए एक बदलाव किया गया है. अंतिम एकादश में फेबियन एलीन को देवेंद्र बिशू की जगह शामिल किया गया है. एलीन अपना पहला वनडे मैच खेलेंगे.

दूसरे मैच में गेंदबाजी की दुर्दशा देखते हुए चयनकर्ताओं ने बाकी के तीन वनडे मैचों के लिए बुमराह और भुवनेश्वर को टीम में शमिल किया है. यह दोनों गेंदबाज खेल के छोटे प्रारूप में अपनी सटीक लाइन लेंथ और कसी हुई गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं.

भारत ने दूसरे मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ 321 रन बनाए थे, लेकिन वेस्टइंडीज ने भी भारतीय गेंदबाजों की धुनाई करते हुए इतना ही स्कोर किया था. मोहम्मद शमी को बाकी के तीन मैचों के लिए टीम से बाहर कर दिया गया है.

BCCI

@BCCI

The are all geared up for the 3rd ODI.

Will they make it 2-0 against the Windies today?

वेस्टइंडीज की टीम पिछले मैच के प्रदर्शन से आत्मविश्वास से भरी होगी, खासकर बल्लेबाजी में. शाई होप और शिमरोन हेटमेयर ने जिस तरह से पिछले मैच में बल्लेबाजी की थी, कप्तान जेसन होल्डर चाहेंगे कि यह दोनों अपनी इस फॉर्म को जारी रखें.

प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), अंबति रायडू, एमएस धोनी (विकेटकीपर), ऋषभ पंत, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, युजवेंद्र चहल

वेस्टइंडीज : कीरोन पॉवेल, चंद्रपॉल हेमराज, शाई होप (विकेटकीपर), मार्लोन सैमुअल्स, शिमरोन हेटमेयर, रोवमैन पॉवेल, जेसन होल्डर (कप्तान), फेबियन एलीन, एश्ले नर्स, केमार रोच, ओबेड मैक्कॉय

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch