Wednesday , May 15 2024

महेंद्र सिंह धोनी के शानदार कैच का VIDEO हुआ वायरल, सोशल मीडिया पर ट्रोल होने लगा BCCI

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा वन-डे मैच पुणे में खेला जा रहा है. इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया गया. मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा और उमेश यादव की जगह भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और खलील अहमद को मौका दिया गया है. इस मैच के शुरुआत में ही भारत ने अपनी पकड़ मैच पर मजबूत कर दी है. मैच के छठे ही ओवर में विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने एक शानदार कैच लपका. धोनी के इस कैच को लपकते ही फैन्स ने बीसीसीआई और सलेक्टर्स को ट्रोल करना शुरू कर दिया है.

दरअसल, मैच से एक दिन पहले ही बीसीसीआई ने की सीनियर चयन समिति ने ऑस्ट्रेलिया दौरे लिए टेस्ट और टी-20 टीम का ऐलान कर दिया. इसमें सबसे हैरानी वाली बात यह है कि देश को पहला टी-20 विश्व कप दिलाने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को टी-20 टीम में नहीं चुना गया. इसके साथ ही वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में धोनी को नहीं चुना गया है.

पुणे वन-डे में 37 साल के धोनी ने जिस तरह कैच लपका है, उसे देखकर हर कोई हैरान है. 37 साल की उम्र में महेंद्र सिंह धोनी के इस तरह के फिटनेस लेवल को देखने के बाद उन्हें टी-20 से बाहर किए जाने पर फैन्स ने अपनी नाराजगी जताई है. मैच के छठे ओवर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर हेमराज चंद्रपॉल ने बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन वो शॉट ठीक ढंग से नहीं खेल पाए. गेंद हवा में उछली. इस वक्त कोई भी भारतीय फील्डर गेंद के आसपास नहीं था।

इसी वक्त महेंद्र सिंह धोनी तेजी से दौड़कर आए और हवा में डाइव मारकर एक शानदार कैच पकड़कर भारत को पहली सफलता दिला दी.

सोशल मीडिया पर धोनी का यह वीडियो फैन्स शेयर कर रहे हैं और साथ ही बीसीसीआई के सामने सवाल भी खड़े कर रहे हैं.

बता दें कि पहले चंद्रपॉल लगातार दो गेंदों को सीमा पार पहुंचा चुके थे. उन्होंने इसी ओवर की तीसरी गेंद पर पहले चौका मारा और फिर अगली ही गेंद पर छक्का जड़ा था, लेकिन धोनी के इस शानदार कैच ने खतरनाक होते चंद्रपॉल की पारी पर ब्रेक लगा दिया. सोशल मीडिया पर धोनी के इस कैच की जमकर तारीफ हो रही है. कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने भी धोनी के इस कैच पर एक ट्वीट किया है.

धोनी के इस कैच पर फैन्स धोनी के फिटनेस लेवल की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

फैन्स सोशल मीडिया पर धोनी के इस कैच के वीडियो और तस्वीरें शेयर करते हुए बीसीसीआई से भी सवाल पूछ रहे हैं.

फैन्स लिख रहे हैं कि धोनी आप किसी भी फॉर्मेट में खेले. आप हर फॉर्मेट के सुपस्टार हैं.

फैन्स धोनी का समर्थन करने के लिए शायरी भी लिख रहे हैं.

धोनी नी ने अपने इस कैच से ये साबित कर दिया है कि भले ही उनका बल्ला रनों की बरसात न कर पा रहा हो, लेकिन फिटनेस में यह खिलाड़ी 37 साल के होने के बावजूद भी टीम इंडिया के कई युवा खिलाड़ियों को पीछे छोड़ देते हैं.

बता दें कि मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने कहा कि धोनी को ‘आराम’ दिया गया है और भारत अब दूसरे विकेटकीपर की जगह भरने पर ध्यान दिया जा रहा है. टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके धोनी केवल लिमिटेड ओवर क्रिकेट खेल रहे हैं. उनकी अनुपस्थिति चौंकाने वाली है. हालांकि, एमएसके प्रसाद ने इस मामले में सफाई देते हुए कहा है कि धोनी को टीम से ड्रॉप नहीं किया गया है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch