Thursday , May 16 2024

VIDEO: पाकिस्तान की नंबर 1 क्रिेकेटर बिताना चाहती हैं धोनी के साथ एक पूरा दिन

नई दिल्ली। यूं को पूरी दुनिया में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लाखों फैन्स हैं. अब धोनी के इन फैन्स की फेहरिस्त में एक खूबसूरत लड़की का नाम और जुड़ गया है. पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की टी-20 और वन-डे की पूर्व कप्तान सना मीर ने अपने पसंदीदा क्रिकेटर के रूप में महेंद्र सिंह धोनी का नाम लिया है.

आईसीसी वन-डे रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचकर इतिहास रचने वाली सना मीर ने ‘वॉयस ऑफ क्रिकेट’ नाम के शो के दौरान महेंद्र सिंह धोनी को अपना पसंदीदा क्रिकेटर बताया है. शो के दौरान जब रैपिड फायर राउंड में होस्ट जैनब अब्बास ने उनसे पूछा कि किसी एक खिलाड़ी का नाम बताइए जिसके साथ आप पूरा दिन गुजारना चाहेंगी.

इस सवाल का जवाब देते हुए सना मीर ने महेंद्र सिंह धोनी का नाम लिया. हालांकि, महेंद्र सिंह धोनी के अलावा सना ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और वर्तमान प्रधानमंत्री इमरान खाम का नाम भी लिया.

बता दें कि दाएं हाथ की ऑफ ब्रेक गेंदबाज सना ने हाल ही में आईसीसी रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया है. महिला गेंदबाजों में उन्होंने 663 अंक अर्जित करके यह स्थान पाया है. पाकिस्तानी क्रिकेटर ने टि्वटर पर इसके लिए टीम साथियों, परिवार, मित्रों और कोच का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने आईसीसी का भी शुक्रिया अदा किया.

32 वर्षीय सना ने हाल ही में आईसीसी वुमंस चैंपियनशिप में भाग लिया था. पाकिस्तान 03 से ऑस्ट्रेलिया से हार गया लेकिन सना ने इन तीन मुकाबलों में 26 पर 3, 37 पर एक और 53 पर 3 विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया था. 2005 में श्रीलंका के खिलाफ वन-डे में डेब्यू करने वाली सना 112 वन-डे और 90 टी-20 खेल चुकी हैं. वन-डे में सना ने 1558 और टी-20 757 रन बनाए हैं. दोनों ही फॉर्मेट में वह 212 विकेट ले चुकी हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch