Saturday , April 20 2024

INDvsWI: पुणे में भारत की हार के लिए बल्लेबाजों को यूं जिम्मेदार ठहराया विराट ने

पुणे। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को यहां महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मैच में टीम की हार का कारण बताया है. विराट ने हार का ठीकरा बल्लेबाजों के सिर फोड़ते हुए कहा है कि साझेदारियां न होने के कारण टीम को हार मिली. इस मैच में वेस्टइंडीज ने भारत के सामने 284 रनों का लक्ष्य रखा था. जवाब में भारत 47.4 ओवरों में 240 रनों पर ही ढेर हो गई. उसके लिए सिर्फ कोहली ने 107 रनों की पारी खेली बाकी कोई और बल्लेबाज विकेट पर टिक नहीं सका.

मैच के बाद कोहली ने कहा, “हमने अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन पहले 35 ओवरों में विकेट में कुछ नहीं था. दूसरे हाफ में यह मुश्किल हो गई थी. हमें 250-260 तक वेस्टइंडीज को रोकना चाहिए था, लेकिन फिर भी गेंदबाजी अच्छी थी. आखिरी 10 ओवरों में हम थोड़े ज्यादा रन दे गए. हम साझेदारियां नहीं कर सके जो बेहद कम होता है. वेस्टइंडीज की टीम जीत की हकदार थी.”

केदार पांड्या की कमी खली विराट को
कोहली ने कहा कि टीम अपनी रणनीति को ठीक से लागू नहीं कर पाई. कोहली ने टीम संयोजन पर कहा कि केदार जाधव और हार्दिक पांड्या के रहने से टीम के पास एक गेंदबाजी विकल्प होता है. बकौल कोहली, “जब हार्दिक और केदार दोनों खेलते हैं तो हमें एक अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्प मिलता है. केदार अगले मैच से हमारे साथ जुड़ेंगे तो हमें संतुलन प्रदान करेंगे. हमें एक गेंदबाज बाहर करना होगा, लेकिन हमारे पास छह गेंदबाजों के विकल्प मौजूद हैं.”

जश्न नहीं मनाया विराट ने शतक
कोहली इस मैच में लगातार तीन वनडे मैचों में शतक जमाने वाले भारत के पहले और दुनिया के 10वें बल्लेबाज बन गए हैं. हालांकि उन्होंने अपनी पारी पर कुछ नहीं कहा. मैच में शतक लगाने के बाद भी विराट ने शतक का जश्न नहीं मनाया. विराट के शतक के समय टीम इंडिया के पांच विकेट गिर चुके थे और उनके साथ भुवनेश्वर कुमार क्रीज पर थे और टीम को जीत के लिए 77 गेंदों में 83 रनों की जरूरत थी.

हार निराश पर कोहली ने बात नहीं की अपनी बल्लेबाजी
हार से निराश भारतीय कप्तान ने कहा, “मैं अपनी बल्लेबाजी के बारे में बात नहीं करना चाहता. हमें उन चीजों पर ध्यान देना चाहिए जो हमने आज अच्छे से नहीं कीं.” इस जीत के साथ ही पांच मैचों की वनडे सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है. गुवाहाटी में खेले गए पहले मैच में भारत ने जीत हासिल की थी जबकि विशाखापट्टनम में खेला गया दूसरा मैच टाई रहा था. अगला वनडे सोमवार को मुंबई के ब्राबोर्न स्टेडियम में होना है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch