Saturday , May 4 2024

प्रयागराज: पोस्ट ऑफिस में वकीलों का हंगामा, जमकर हुई आगजनी और तोड़फोड़

प्रयागराज। प्रयागराज में शनिवार को मामूली सी बात पर पोस्ट ऑफिस में हुए विवाद के बाद जमकर हिंसा हुई. इस दौरान डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के वकीलों और पोस्ट ऑफिस के कर्मचारियों में मारपीट हुई. इसके बाद दोनों तरफ से पथराव भी हुआ. नाराज़ वकीलों ने पोस्ट ऑफिस कैंपस में तोड़फोड़ की और आगजनी करते हुए वहां खड़ी कई बाइकों को आग के हवाले कर दिया.

आरोप है कि पोस्ट ऑफिस के सिक्योरिटी गार्ड्स ने वकीलों को भगाने के लिए कई राउंड हवाई फायरिंग भी की. वकीलों ने मौके पर पहुंचे पुलिस के जवानों व कवरेज के लिए गए मीडिया के लोगों से भी बदसलूकी की. इस हंगामे की वजह से कटरा पोस्ट ऑफिस के आस पास के इलाके में काफी देर तक अफरा तफरी मची रही. बहरहाल पुलिस और प्रशासन के अफसरों ने नाराज़ वकीलों को किसी तरह समझाकर हालात को काबू में किया.

हंगामा शाम करीब चार बजे डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के सामने कटरा पोस्ट ऑफिस में शुरू हुआ. आरोप है कि कुछ चिट्ठियां रजिस्ट्री करने गए वकीलों की पोस्ट आफिस कर्मचारियों से देर होने को लेकर कहा सुनी हुई. इस दौरान वकीलों और पोस्ट ऑफिस के कर्मचारियों में हाथापाई हुई तो सामने कोर्ट से तमाम वकील इकठ्ठा हो गए.

नाराज़ वकीलों ने पथराव शुरू करते हुए तोड़फोड़ की. वकीलों ने इसके बाद आगजनी शुरू करते हुए कई बाइकों को जला दिया. आरोप है कि इस दौरान पोस्ट ऑफिस के सिक्योरिटी गार्ड ने हवाई फायरिंग भी की. इस बारे में एसएसपी नितिन तिवारी का कहना है कि मामले की जांच कराकर उचित कार्रवाई कराई जाएगी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch