Friday , March 29 2024

रणजी ट्रॉफी के लिए बंगाल क्रिकेट टीम का हुआ एलान

घरेलू क्रिकेट में रणजी के नए सीजन के लिए बंगाल क्रिकेट ने अपनी टीम का एलान कर दिया है. इस सीजन में ऑलराउंडर शाहबाज अहमद और लेग स्पिनर प्रयाश रे बर्मन बंगाल की रणजी टीम में नये चेहरे होंगे, जिसे इस सीजन के शुरूआत में एक से चार नवंबर के बीच हिमाचल प्रदेश के खिलाफ मैच से खेलना है.

कप्तान मनोज तिवारी की अगुवाई वाली इस टीम में सुदीप चटर्जी (उप कप्तान), अशोक डिंडा, अभिमन्यु ईश्वरन जैसे अनुभवी खिलाड़ी भी हैं. बंगाल की टीम अपना पहला घरेलू मैच 12 नवंबर से मध्य प्रदेश के खिलाफ खेलेगी.

पिछले सीजन में सेमीफाइनल तक का सफर तय करने वाली बंगाल की टीम हाल ही में खत्म हुई विजय हजारे वनडे सीरीज के नॉकआउट चरण में प्रवेश नहीं कर सकी थी. जिसके बाद तिवारी और कोच साइराज बहुतुले को दो मैचों में खुद को साबित करने की चेतावनी दी गयी है.

बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, ‘‘ हमें नतीजे चाहिए, हर किसी को अपना योगदान देना होगा. जब तब मैं यहां हूं चीजें ऐसे नहीं चलेंगी.’’

टीम इस प्रकार है:

मनोज तिवारी (कप्तान), सुदीप चटर्जी (उप कप्तान), अशोक डिंडा, अभिमन्यु ईश्वरन, अनुश्तुप मजुमदार, श्रीवत्स गोस्वामी, अभिषेक रमन, कौशिक घोष, बी अमित, मुकेश कुमार, इशान पोरेल, प्रदिप्त प्रमाणिक, आमीर गणी, प्रयास राय बरमन, सौरव कुमार सिंह और शाहबाज अहमद.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch