Sunday , April 28 2024

न्यूजीलैंड दौरे के लिए इंडिया ए टीम का हुआ एलान, अजिंक्य रहाणे बने कप्तान

ऑस्ट्रेलिया दौरे के साथ ही बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ चार दिनी टेस्ट मैच के लिए इंडिया ए टीम का एलान किया है. इंडिया ए की टीम नवंबर में न्यूजीलैंड का दौरा करेगी. अजिंक्य रहाणे को इस टीम का कप्तान बनाया गया है.

आपको बता दें कि इस दौरान इंडिया की कोर टीम ऑस्टेलिया के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेल रही होगी. भारतीय टीम को टी-20 सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है.

ऐसे में बीसीसीआई ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए इंडिया ए टीम को न्यूजीलैंड दौरे पर भेज रही है. ऐसा माना जाता है कि न्यूजीलैंड का कंडिशन और पिच ऑस्ट्रेलिया के जैसी ही होती है. ऐसे में भारतीय वहां बेहतर तैयारी कर सकती है. हालांकि टीम वहां कब जाएगी अभी इसकी घोषणा नहीं हुई है.

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के साथ पांच वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज भी खेलनी है.

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे के अलावा इस टीम में मुरली विजय और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों का भी नाम शामिल है. इसके अलावा वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू करने वाले पृथ्वी शॉ भी इस दौरे पर जाएंगे.

पृथ्वी के अलावा हनुमा विहारी भी इस टीम के सदस्य हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम में वापसी करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल को इस दौर पर शामिल किया गया है. इन खिलाड़ियों के साथ इंडिया ए टीम में के गौथम, शहबाज नदीम, मयंक अग्रवाल, मोहम्मद सीराज, नवदीप सैनी, दीपक चहर, रजनीश गुरबानी, विजय शंकर और केएस भारत को मौका दिया गया है.

इंडिया ए की टीम इस प्रकार है:

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मुरली विजय, रोहित शर्मा, पृथ्वी शॉ, हनुमा विहारी, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), के गौथम, शहबाज नदीम, मोहम्मद सीराज, नवदीप सैनी, दीपक चहर, रजनीश गुरबानी, विजय शंकर और केएस भारत.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch