Wednesday , May 15 2024

पत्नी ने बताया, क्यों मैदान छोड़कर गए वार्नर, मनाने पर वापस आकर ठोका शतक

सिडनी।  बॉल टेम्परिंग विवाद में एक साल का प्रतिबंध झेल रहे आस्ट्रेलिया के पूर्व उप-कप्तान डेविड वार्नर शनिवार को एक क्लब मैच में बल्लेबाजी के बीच में ही मैदान छोड़कर भाग गए.  वार्नर रैंडविक-पीटरशेम क्लब से वेस्टर्न सबअर्ब्स के खिलाफ खेल रहे थे. वह जब 35 के निजी स्कोर पर थे तभी वह बीच पारी में से मैदान के बाहर चले गए. बताया जा रहा है वार्नर मैच के दौरान आस्ट्रेलियाई टीम के अपने पूर्व साथी फिलिप ह्यूज के भाई की ‘पीड़ा पहुंचाने वाली’ छींटाकशी के बाद मैदान छोड़ दिया.

गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में भूमिका के कारण अंतरराष्ट्रीय और राज्य क्रिकेट से 12 महीने के प्रतिबंध का सामना कर रहे आस्ट्रेलिया के पूर्व उप कप्तान वार्नर इस घटना के समय अपने क्लब रेंडविक-पीटरशैम की ओर से बल्लेबाजी कर रहे थे. मैच के बाद वार्नर ने इस मुद्दे पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया. सिर्फ वार्नर ही नहीं दोनों क्लबों का कोई भी खिलाड़ी इस मुद्दे पर कुछ भी कहने से बचता दिखा. वार्नर की पत्नी ने रविवार को जानकारी दी कि वार्नर पर क्या टिप्पणी की गई थी. .

मैदान छोड़ा फिर वापस आए तो शतक लगाया
अंपायर ने जेसन की उस टीका टिप्पणी को नहीं सुना. वार्नर तब 35 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे. वार्नर ने अंपायर को बताया कि वह मैदान छोड़कर जा रहे हैं. हालांकि इस बीच मामले को शांत किया गया और वार्नर को अपनी पारी शुरू करने की इजाजत दी. तब वे टीम के अपने साथियों के कहने पर वापस लौटे और 157 रन की आकर्षक पारी खेली. वार्नर की पत्नी केंडिस वार्नर ने कहा कि फिलिप ह्यूज के भाई जेसन ह्यूज इस घटना के दोषी थे. गौरतलब है कि फिलिप ह्यूज की 2014 में सिर में गेंद लगने से मौत हो गई थी.

David Warner Sledging

यह कहा वार्नर की पत्नी
केंडिस ने चैनल नाइन से कहा, ‘‘देखिए, मैं इसके विस्तार में नहीं जाना चाहती. हालांकि डेविस उसकी टिप्पणी से सकते में था और वे कुछ ज्यादा ही आगे बढ़ गए थे इसलिए उसने खुद को मैच से हटाने का फैसला किया.’’ क्रिकेट आस्ट्रेलिया की वेबसाइट ने दावा किया कि इसकी शुरुआत उकसाने से हुई लेकिन जल्द ही निजी टिप्पणी होने लगी जिसके बाद वार्नर ने हटने का फैसला किया जिससे कि मामला नहीं बढ़े.

चश्मदीद गवाब भी है इस मामले का
सिडनी डेली टेलीग्राफ ने दावा किया कि ह्यूज ने वार्नर को ‘दागी’ और ‘कमजोर’ करार दिया. इसने दावा किया कि एक चश्मदीद ने इस दौरान सुना कि फिलिप ह्यूज की मौत का सीधा संदर्भ दिया गया. दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में हुए बॉल टेम्परिंग विवाद के बाद वार्नर पर एक साल का प्रतिबंध लगाया गया है. वह अपने प्रतिबंध के सातवें महीने में हैं.

बीपीएल में सिलहट सिक्सर्स टीम से खेलेंगे वार्नर
वार्नर अगले साल जनवरी में  बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में खेलते नजर आएंगे. वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, वार्नर को सिलहट सिक्सर्स ने अपने साथ जोड़ा है. फ्रेंचाइजी ने वार्नर के अलावा नेपाल के 18 साल के स्पिनर संदीप लामिछाने को भी आगामी 2018-19 सीजन के लिए अपनी टीम में शामिल किया है.

प्रतिंबध के कारण आईपीएल भी नहीं खेल सके थे वार्नर 
इन दोनों के अलावा फ्रेंचाइजी ने विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास को अपनी टीम में शामिल किया है. बल्लेबाज शब्बीर रहमान, नासिर हुसैन और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सोहेल तनवीर को फ्रेंचाइजी ने रिटेन किया है.  प्रतिबंध के कारण वार्नर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में नहीं खेले थे. कनाडा में खेली गई ग्लोबल टी-20 लीग से उन्होंने प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की थी. बीपीएल का आगामी संस्करण पांच जनवरी 2019 से शुरू हो रहा. इस लीग के खिलाड़ियों की नीलामी 28 अक्टूबर को होगी. इस सीजन में फ्रेंचाइजी उन दो विदेशी खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ सकेंगे जिन्होंने 2017-18 संस्करण में हिस्सा नहीं लिया था.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch