Monday , April 29 2024

शतक पूरा होने से पहले ही रहाणे ने मनाया जश्न, रैना ने किया इशारा तो हंसने लगे सभी

नई दिल्ली। अजिंक्य रहाणे के नेतृत्व में इंडिया सी ने फिरोजशाह कोटला पर देवधर ट्रॉफी का फाइनल मैच जीत लिया है. रहाणे ने 156 गेंदों पर 144 रनों की शानदार पारी खेली. इसकी बदौलत उनकी टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 352 का विशाल स्कोर खड़ा किया. इस जीत के साथ ही मैच में एक मजेदार नजारा भी देखने को मिला. ये नजारा रहाणे के शतक के सेलिब्रेशन का था, जो पूरा हुआ ही नहीं था.

अजिंक्य रहाणे के शतक का सेलिब्रेशन मुख्य आकर्षण रहा. 37वें ओवर में रहाणे ने गेंद को लॉन्गऑन की तरफ खेला और एक रन लेकर शतक पूरा किया. इसके साथ ही उन्होंने बल्ला ऊपर उठाया, लेकिन कमेंटेटर्स ने बताया कि रहाणे अब भी शतक से दूर हैं.

उनके टीममेट सुरेश रैना ने रहाणे को बताया कि वह अब भी शतक से तीन रन दूर हैं. इसके बाद रहाणे मुस्कराए और खेल को आगे जारी रखा. इसके बाद मैदान पर भी सभी हंसने लगे. बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से इस मजेदार वीडियो को भी शेयर किया है.

बता दें कि ईशान किशन ने भी 87 गेंदों पर 114 रन की पारी खेली. इंडिया सी ने इंडिया बी को 354 रनों का टारगेट दिया. रहाणे और किशन के अलावा शुभमन गिल ने 26 और सूर्यकुमार यादव ने 39 रन बनाए. इनके अलावा कोई दोहरे अंक तक नहीं पहुंच पाया. जयदेव उनादकट ने 10 ओवर में 52 रन देकर 3 विकेट लिए. दीपक चाहर और मयंक मार्कंड ने दो-दो विकेट लिए. रनों का पीछा करते हुए कप्तान श्रेयस अय्यर ने 114रनों पर 148रन की पारी खेली, लेकिन बाकी बल्लेबाज उनका साथ नहीं दे पाए. इंडिया सी की तरफ से पप्पू राय ने 75 रन देकर 3विकेट लिए. रणदीप सैनी, रजनीश गुरबाणी और विजय शंकर ने दो-दो विकेट लिए.

अजिंक्य रहाणे ऑस्ट्रेलिया के साथ 6 दिसंबर से शुरू होने वाले 4 टेस्ट मैच की सीरीज के लिए चुनी गई 18 सदस्यीय टीम में शामिल हैं. रहाणे को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले पहले चार दिवसीय मैच के लिए इंडिया ए का कप्तान भी बनाया गया है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch