Tuesday , May 7 2024

नन्ही बेटी के साथ पुलिस वाली की तस्वीर Viral, डीजीपी ने किया ट्रांसफर

झांसी। झांसी में ड्यूटी के दौरान एक महिला पुलिस कर्मी की नन्ही बच्ची के साथ फोटो वायरल होने के बाद उत्तर प्रदेश के डीजीपी ने उनकी तारीफ की है. डीजीपी ओपी सिंह ने अर्चना के काम करने के तरीके को प्रेरक बताया है और उनसे बात भी की है. सिंह ने उन्हें 21वीं सदी की महिला का बेहतरीन उदाहरण बताया है. उन्होंने अर्चना के आगरा ट्रांसफर का भी आदेश दिया है ताकि वह घर के नजदीक रह सकें.

इससे पहले बच्चे को डेस्क पर लिटा कर काम करती महिला पुलिस कर्मी की तस्वीर वायरल हो गई थी और लोगों ने अर्चना की काफी तारीफ की थी. वह झांसी पुलिस कोतवाली में बतौर कॉन्स्टेबल तैनात हैं.

अर्चना के पति बाहर प्राइवेट नौकरी करते हैं. वह सुबह घर से अपनी बेटी के साथ कोतवाली आती हैं, जहां वह बेटी की देखरेख के साथ-साथ ड्यूटी भी करती हैं. अर्चना का कहना है कि इसमें उन्हें काफी परेशानी आती है. सुबह-सुबह घर में काम करना पड़ता है. अगर थोड़ा भी लेट हो जाए तो उन्हें डर सताता है.

अर्चना ने कहा कि उनकी दो बेटी है. एक बेटी को सास-ससुर देखते हैं. छोटी बेटी की उम्र अभी 6 माह है. छोटी बेटी उनके साथ रहती है. झांसी पुलिस के आईजी सुभाष बघेल ने भी अर्चना की तारीफ करते हुए कहा कि वह दोनों कर्तव्य एक साथ निभा रही हैं और किसी भी प्रकार की कमी नहीं छोड़ रही हैं. उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी मिलने पर उन्होंने अर्चना को एक हजार रुपए नकद का ईनाम दिया है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch