Thursday , May 2 2024

थरूर के बयान पर भड़के गिरिराज, कहा- ‘पीएम मोदी का नहीं, करोड़ों हिंदुओं, भगवान शिव का अपमान है’

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर शशि थरूर के ताजा विवादित बयान पर जहां बीजेपी नेता कड़ी आपत्ति जता रहे हैं वहीं कैबिनेट मंत्री गिरिराज सिंह ने भी इस पर पलटवार किया है. गिरिराज सिंह ने कहा है कि ये हिंदुस्तान है. अगर पाकिस्तान होता तो शशि थरूर की जुबान को चुप करा दिया गया होता. उन्होंने पीएम का अपमान नहीं किया, करोड़ों हिंदुओं और भगवान शिव को अपमानित किया है. मैं इतना ही कहूंगा कि अब कांग्रेस हद की सीमा पार कर रही है.

ANI

@ANI

Yeh Hindustan hai, agar Pakistan hota toh ki zubaan ko chupp kar diya gaya hota. Unhone PM ka apmaan nahi kiya, croreon Hinduon aur bhagwan Shiv ko apmanit kiya hai. Main itna hi kahunga ki hadd ki seema paar kar rahi hai ab Congress: Union Minister Giriraj Singh

दरअसल शशि शरूर ने बंग्लुरू के लिटरेचर फेस्टिवल में कहा था कि आरएसएस के प्रचारक ने एक पत्रकार को बोला कि मोदी शिवलिंग पर बैठे हुए एक ऐसे बिच्छू हैं, जिन्हें आप हाथ से भी नहीं हटा सकते और चप्पल भी नहीं मार सकते. हाथ से मारेंगे तो बुरी तरह से डंक खाएंगे, चप्पल से मारेंगे तो धर्म का अपमान करेंगे.

शशि थरूर के मुताबिक मोदी जी अपनी प्रशंसा सुनना चाहते हैं और इसको लेकर बीजेपी और आरएसएस में भी लोग असहज हैं. आरएसएस को लगता है कि वो शिवलिंग पर बैठे बिच्छू की तरह हैं जिसे यदि हाथ से हटाया तो डंक लगेगा और प्रहार किया तो शिवलिंग का अपमान होगा.

शशि थरूर के इस ताजा बयान के बाद बीजेपी नेता अलग-अलग तरीके से उनके इस बयान की तीखी आलोचना कर रहे हैं. कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भी कहा कि शिवलिंग पर चप्पल फेंकने की बात कहना हिंदू धर्म का अपमान है. राहुल गांधी खुद को शिवभक्त बताते हैं, वे इसका जवाब दें. प्रधानमंत्री मोदी का विश्व में सम्मान है, उनके बारे में इस तरह की बात अपमानजनक है. यह देश के लिए बहुत दुर्भाग्य की बात है कि गांधी, नेहरू और इंदिरा की विरासत का दावा करने वाली पार्टी आज किस स्तर पर आ गई है. आधारहीन और तथ्य से परे आरोप लगाने के साथ ही उसके नेता घटिया भाषा में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा रहे हैं.

हालांकि शशि थरूर के बयान पर आपत्ति जताने वाले गिरिराज सिंह भी अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. हाल ही में उन्होंने भारत में रहने वाले मुसलमानों को राम का वंशज बता डाला और कहा है कि भारत के मुसलमान प्रभु श्री राम के वंशज हैं मुगलों के नहीं. इसके अलावा गिरीराज सिंह ने ये भी कह दिया कि मुसलमानों को मंदिर निर्माण पर शियाओं की तरह आगे आना चाहिए.

बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने राम मंदिर के मसले पर अल्पसंख्यकों को धमकी भी दी. उन्होंने धमकाने वाले लहजे में कहा कि जो लोग राम मंदिर का विरोध कर रहे हैं वे समर्थन में आ जाएं वरना 100 करोड़ हिंदू नाराज हो जाएंगे. अगर ये नफरत ज्वाला में बदल गई तो सोचें फिर क्या होगा?

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch