Monday , April 29 2024

शोएब अख्तर की भविष्यवाणी, विराट कोहली करियर में बनाएंगे ‘इतने शतक’

नई दिल्ली। विराट कोहली का कद लगातार बढ़ता जा रहा है, तो दुनिया भर के क्रिकेटप्रेमी ही नहीं, बल्कि अपने समय के दिग्गज क्रिकेटर भी उनके फैन क्लब में शामिल होते जा रहे हैं. विंडीज के खिलाफ पुणे में लगातार तीन शतक (मैच रिपोर्ट) के बाद पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar predicts about the number of centuries of Virat kohli) भी उनके मुरीद हो गए हैं. और उन्हें ट्वीटर पर भारतीय कप्तान की जमकर तारीफ की है. तारीफ करने के साथ ही अपने समय के खतरनाक गेंदबाजों में से एक शोएब ने भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि उनके हिसाब से विराट कितने शतक बनाने जा रहे हैं. वैसे शोएब अख्तर की भविष्यवाणी चौंकाने वाली है.वजह यह है कि जो आंकड़ा उन्होंने बताया है, वह थोड़ा हैरान करने वाला है.

फिर से बता दें कि विराट कोहली वनडे मैचों में लगातार तीन शतक बनाने वाले दुनिया के नौवें और भारत के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. वहीं तीसरे शतक के साथ ही वह भारतीय धरती पर लगातार चार शतक बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. अब कोहली के सामने बड़ी चुनौती कुमार संगाकारा को पीछे छोड़ने की है, जिनके नाम  वनडे में लगातार चार शतक जड़ने का रिकॉर्ड है. और वह ऐसा करने वाले दुनिया के इकलौते खिलाड़ी हैं.

Sachin Tendulkar

@sachin_rt

A hat-trick of hundreds is just an incredible feat by a special player. Well done @imVkohli.

बहरहाल, शोएब अख्तर पर लौटते हैं. अब यह तो आप जानते ही हैं कि पाकिस्तानी किसी भारतीय के प्रदर्शन को कितनी मुश्किल से स्वीकारते हैं. सचिन को स्वीकारने में ही उन्हें सालों लग गए. लेकिन यह विराट का ही प्रदर्शन है, जिसने अब शोएब अख्तर को उनका मुरीद बना दिया है.

Shoaib Akhtar

@shoaib100mph

Guwahati. Visakhapatnam. Pune.

Virat Kohli is something else man with three ODI hundreds in a row, the first India batsman to achieve that .. what a great run machine he is ..
Keep it up cross 120 hundred mark as I set up for you ..

अख्तर ने विराट को एक महान रन मशीन बताते हुए यह भी साफ कर दिया है कि उनके हिसाब से कोहली करियर में कितने शतक बनाए हैं. और उन्होंने कोहली से उनके द्वारा तय किए शतकों की संख्या को पार करने का संदेश ट्विटर के जरिए दिया है.

हालांकि, शोएब अख्तर की यह प्रतिक्रिया अति उत्साही लगती है. लेकिन शोएब ने कह दिया है कि उनके हिसाब से विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 120 शतक लगाएंगे. मतलब सचिन तेंदुलकर से बीस शतक ज्यादा. कुल मिलाकर शोएब का यह ट्वीट बताता है कि दुनिया भर के खिलाड़ियों का नजिरया उनके बारे में कैसे बदल रहा है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch