Sunday , April 28 2024

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 : कांग्रेस ने दूसरे चरण के लिए घोषित किए 17 उम्मीदवार

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए रविवार को 17 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. बता दें कि कांग्रेस ने शनिवार (26 अक्टूबर) को दूसरे चरण के लिए 37 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी. इससे पहले पार्टी ने दो बार में पहले चरण के लिए 18 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे.

90 सीटों वाली छत्‍तीसगढ़ वि‍धानसभा के लि‍ए 18 सीटों के लि‍ए 12 नवंबर को मतदान होगा. इस चरण में सबसे ज्‍यादा नि‍गाहें सीएम रमन सिंह के चुनाव पर लगी होंगी.

पहले चरण में 18 सीटों के लिए मतदान
छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव संपन्न होगा. प्रथम चरण में 12 नवंबर को 18 विधानसभा क्षेत्रों में तथा दूसरे चरण में 20 नवंबर को शेष 72 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होगा. प्रथम चरण में 12 नवंबर को बस्तर क्षेत्र के जिले बस्तर, कांकेर, कोंडागांव, नारायणपुर, दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा में तथा राजनांदगांव की 18 सीटों के लिए मतदान होगा. राज्य के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र और राजनांदगांव जिले के 18 सीटों के लिए मत डाले जाएंगे. मुख्यमंत्री रमन सिंह अभी बस्तर दौरे पर ही हैं. सिंह ने आज सुकमा जिले के दोरनापाल, दंतेवाड़ा जिले के गीदम और बस्तर जिले के बागमोहलई गांव में सभा की.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch