Tuesday , May 7 2024

अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर और अर्जुन अवॉर्डी खिलाड़ी बेच रहा है आइसक्रीम

नई दिल्ली। देश में एक और खिलाड़ी का भविष्य सरकारी लापरवाही का शिकार हुआ है. हरियाणा के रहने वाले अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर को आज अपना जीवन गुजारने के लिए पिता के साथ आईसक्रीम बेचनी पड़ रही है. दिनेश कुमार नाम के इस बॉक्सर का दावा है कि उन्हें अर्जुन अवॉर्ड मिल चुका है. लेकिन सरकार की ओर से उन्हें कोई मदद नहीं मिली है. इस कारण अब उन्हें अपने पिता के साथ आईसक्रीम बेचनी पड़ रही है. उन्होंने सरकार से मदद की अपील की है.

हरियाणा के भिवानी के रहने वाले दिनेश कुमार का दावा है कि वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बॉक्सिंग कर चुके हैं. अलग अलग प्रतियोगिताओं में वह 17 गोल्ड, 1 सिल्वर और 5 ब्रॉन्ज मैडल जीत चुके हैं. लेकिन आज वह आईसक्रीम बेच रहे हैं. दीपक का कहना है कि जब मैं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल रहा था, उस समय मेरे पिता ने लोन लिया था.

दीपक का कहना है कि न तो पहले की सरकार ने और न ही मौजूदा सरकार ने मेरी कोई मदद की है. अब मैं सरकार से मदद की अपील करता हूं. वह मुझे एक स्थायी नौकरी दें.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch