Monday , May 6 2024

इंडोनेशिया विमान हादसा : प्‍लेन के इस ‘खास पार्ट’ को खोजने में जुटे जांचकर्ता, जो खोलेगा सारे राज

इंडोनेशिया। इंडोनेशिया में सोमवार सुबह विमान हादसे  के बाद हुई 188 मौत के बाद जांच अधिकारी ब्लैक बॉक्स की खोज में जोर-शोर से लगे हुए हैं… ब्लैक बॉक्स को बरामद करने के बाद हीं घटना के सहीं कारणों का पता चल पाएगा… आपको बता दें कि ब्लैक बॉक्स के अंदर मौजूद कॉकपिट वॉयस और डाटा रिकॉर्डर की जांच के जांच अधिकारी कुछ भी कहने की स्थिति में रहेंगे.

आपको बता दें कि अंतराष्टीय नियमों के अनुसार सोमवार को हुए इस प्लेन क्रैश की जांच में इंडोनेशिया के जांच अधिकारी के साथ अमेरिका के राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड के अधिकारी भी साथ में रहेंगे. इसके अलावा विमान कंपनी बोइंग के साथ सीएफएम इंटरनेशनल के तकनीकी अधिकारी भी मौजूद रहेंगे.

आपको बता दें कि विमान में 189 यात्री सवार थे. वहीं हादसे के बाद इंडोनेशियाई एनर्जी फर्म पर्टेमिना ने अाधिकारिक बयान जारी करके हादसे की पुष्टि कर चुका है. जावा के समुद्री तट पर दुर्घटनाग्रस्‍त विमान का मलबा मिला है. इसमें विमान की सीटें भी शामिल हैं.

सरकारी एजेंसी के प्रवक्ता मोहम्मद सयायुगी ने एक प्रेस-कांफ्रेस में किसी भी  विमान यात्री के बचने की संभावना से इंकार कर दिया था. उनका कहना है कि हम आशा कर सकते हैं, भगवान से प्रार्थना कर सकते हैं, लेकिन इसकी संभावना नहीं दिख रहीं है.

आपको बता दें कि न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के अनुसार जर्काता से पंगकल पिनांग जा रहे इस विमान का संपर्क एयर ट्रैफिक कंट्रोलर से टूट गया था. सूत्रों का कहना है कि इंडोनेशियाई समय के अनुसार सोमवार सुबह के 6.33 में यह दुर्घटना हुई थी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch