Wednesday , May 8 2024

बाबर, शादाब के दम पर पाकिस्तान ने किया ऑस्ट्रेलिया का सूपड़ा साफ

सलामी बल्लेबाज बाबर आजम के अर्द्धशतक और लेग स्पिनर शादाब खान की शानदार गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे और अंतिम टी 20 में 33 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ पाकिस्तान ने सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर ली.

आजम ने 40 गेंद में 50 रन बनाए जिसकी मदद से पाकिस्तान ने पांच विकेट पर 150 रनों का स्कोर खड़ा किया. इसके बाद शादाब ने 19 रन देकर तीन विकेट लिए जिसकी वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम 19.1 ओवर में 117 रन पर आउट हो गई.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की किसी सीरीज में पहली बार पाकिस्तान ने क्लीन स्वीप किया है. सितंबर 2016 में कप्तान बने सरफराज खान की अगुवाई में यह उसकी 10वीं सीरीज में जीत है.

टी20 क्रिकेट में नंबर एक टीम पाकिस्तान ने अबु धाबी में 66 और दुबई में 11 रन से जीत दर्ज की थी. इससे पहले दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-0 से पाकिस्तान के नाम रहा था.

पहले मैच में 89 रन पर आउट हुए ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने एक बार फिर निराश किया. मिचेल मार्श (21), बेन मैकडरमोट (21) और एलेक्स कारे (20) को छोड़कर कोई अच्छी शुरूआत भी नहीं कर सका.

कप्तान एरोन फिंच एक रन बनाकर आउट हुए जबकि क्रिस लिन 15 और ग्लेन मैक्सवेल चार रन ही बना सके.

इससे पहले आजम और साहिबजादा फरहान ने पाकिस्तान को अच्छी शुरूआत दी. दोनों ने पहले विकेट की साझेदारी में 99 रन जोड़े जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 में पाकिस्तान की सबसे बड़ी साझेदारी थी. इसके बाद मोहम्मद हफीज ने 20 गेंद में नाबाद 32 रन बनाए.

अब पाकिस्तानी टीम न्यूजीलैंड से तीन टी20, तीन वनडे और तीन टेस्ट खेलेगी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch