Sunday , April 28 2024

दंतेवाड़ा में ‘दूरदर्शन’ की टीम पर नक्सली हमला, 1 कैमरामैन और 2 जवानों की मौत

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में अरनपुर में मीडियाकर्मियों पर नक्सली हमले की खबर है. दूरदर्शन की मीडिया टीम पर आतंकियों ने मंगलवार सुबह हमला कर दिया जिसमें एक कैमरामैन की मौत हो गई. उनकी सुरक्षा में लगे दो जवान भी शहीद हो गए.

ANI

@ANI

A Doordarshan cameraman has been killed in an attack by Naxals in Dantewada’s Aranpur

ANI

@ANI

Doordarshan crew attacked by Naxals in Dantewada’s Aranpur. More details awaited. #Chhattisgarh

View image on Twitter

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, अरनपुर थाना छेत्र के नीलावाया के जंगलों में दोनों ओर से हो रही मुठभेड़ में जवान फंस गए. एक मीडियाकर्मी समेत दो जवान के शहीद होने की खबर है. दंतेवाड़ा के एसपी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं.

दंतेवाड़ा के एडिशनल एसपी गोरखनाथ बघेल ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि कैमरामेन काफी घायल अवस्था में था. उसे प्राथमिक चिकित्सा के लिए जवान ले जा रहे थे कि उसने दम तोड़ दिया. उनके मुताबिक घटनास्थल के लिए हेलीकॉप्टर और सुरक्षा बलों की और कंपनियां रवाना की गई हैं. अरनपुर में हुई इस घटना में और भी स्थानीय लोगों के जख्मी होने की खबर है.

बताया जा रहा है कि हमला उस वक्त हुआ जब दिल्ली दूरदर्शन की एक टीम जंगल के भीतर सुरक्षा बलों के साथ उनकी गतिविधियों का कवरेज करने के लिए पहुंची थी. नक्सलियों ने इस इलाके में चुनाव बहिष्कार की अपील की है. वे पत्रकारों समेत तमाम राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं को अपना निशाना बना रहे हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch