Friday , May 3 2024

जब स्टेडियम में बैठे फैन्स चिल्लाए अनुष्का-अनुष्का, विराट ने दिया कुछ ऐसा रिएक्शन

नई दिल्ली। पिछले दो मैचों में कमजोर सी नजर आने वाली भारतीय टीम ने ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेले गए चौथे मैच में दमदार वापसी करते हुए वेस्टइंडीज को 224 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया. यह वनडे क्रिकेट में भारत की रनों के लिहाज से तीसरी सबसे बड़ी जीत है. भारत के लिए पहले रोहित शर्मा (162) और अंबाती रायडू (100) ने शानदार पारियां खेलीं. इस मैच में कप्तान विराट कोहली का बल्ला कोई खास कमाल नहीं दिखा पाया. पिछले तीनों वन-डे मैचों में शतक जड़ने वाले कोहली चौथे वन-डे में 16 रन पर ही आउट हो गए.

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज को 50 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 377 रनों का विशाल स्कोर दिया. इसके बाद कुलदीप यादव और खलील अहमद ने वेस्टइंडीज को 36.2 ओवरों में 153 रनों पर समेट दिया. भारत की टेस्ट खेलने वाले देशों के खिलाफ वनडे में अभी तक की सबसे बड़ी जीत है. इसी के साथ भारत पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से आगे हो गया. सीरीज का दूसरा मैच टाई रहा था. इस मैच में यूं तो रोहित शर्मा और अंबाती रायडू का शतक, रोहित शर्मा के छक्के, महेंद्र सिंह धोनी की स्टपिंग और खलील अहमद की गेंदबाजी आकर्षण का केंद्र रही, लेकिन भारत की फील्डिंग के दौरान एक और मजेदार नजारा देखने को मिला.

जब टीम इंडिया फील्डिंग कर रही थी. उस दौरान स्टेडियम में बैठे दर्शकों ने अचानक अनुष्का-अनुष्का के नारे लगाने शुरू कर दिए. विराट कोहली फैन्स के इस रिएक्शन पर मुस्कुराए और थम्सअप का इशारा भी किया. इस मजेदार नजारे को किसी फैन अपने कैमरे में कैद कर लिया और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया. सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और फैन्स इसे खासा पसंद भी कर रहे हैं.

बता दें कि इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया. युवा गेंदबाज खलील अहमद ने विंडीज के मध्य क्रम को तोड़ा तो निचला क्रम कुलदीप यादव के हत्थे चढ़ा. दोनों ने तीन-तीन विकेट लिए. इन दोनों के अलावा भुवनेश्वर कुमार और रवींद्र जडेजा को एक-एक सफलता मिली. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत को इस मैच में अच्छी शुरुआत मिली और रोहित के जोड़ीदार शिखर धवन ने 38 रनों की पारी खेलते हुए पहले विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी की. पॉल की गेंद पर धवन पावेल को कैच देकर पवेलियन लौट लिए. पिछले तीन मैचों में शतकीय पारी खेलने वाले कोहली इस मैच में 16 रन ही बना सके. वह 101 के कुल स्कोर पर रोच की गेंद पर शाई होप के द्वारा लपके गए.

इसके बाद वेस्टइंडीज के गेंदबाजों को रोहित और रायडू की जोड़ी ने विकेटों के लिए तरसा दिया और उनकी गेंदों को लगातार सीमापार भेजते रहे. रोहित शुरुआत में ज्यादा तेज नहीं खेल रहे थे जबकि रायडू का बल्ला बाउंड्रियां ढूंढ़ रहा था. रोहित ने 32वें ओवर की तीसरी गेंद पर चौका मारकर अपना 21वां वनडे शतक पूरा किया. इसके लिए उन्होंने 98वें गेंदें ली.

शतक पूरा होने के बाद रोहित भी आक्रामक हो गए. शतक के बाद उन्होंने अगले 62 रनों के लिए 39 गेंदों का सामना किया. इसी आक्रामकता में रोहित, नर्स की गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट लिए. 312 के कुल स्कोर पर हेमराज ने उनका शानदार कैच पकड़ा. रोहित ने अपनी पारी में 139 गेंदों का सामना करते हुए 20 चौके और चार छक्के लगाए. यह रोहित का वनडे में सातवीं बार 150 से ज्यादा का स्कोर है.

इसके बाद रायडू ने 46वें ओवर की चौथी गेंद पर एक रन लेकर अपना शतक पूरा किया. वह हालांकि अपने स्कोर को इससे आगे नहीं ले जा सके और अगले ओवर की पहली ही गेंद पर एलेन की सीधी थ्रो पर रन आउट हो गए. रायडू ने अपनी पारी में 81 गेंदों का सामना किया और आठ चौकों के अलावा चार छक्के मारे. अंत में धोनी ने 15 गेंदों में दो चौकों की मदद से 23 रन बनाए. केदार जाधव 16 और रवींद्र जडेजा सात रन बनाकर नाबाद रहे.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch