Thursday , May 2 2024

वनडे क्रिकेट में 10 हजारी बनने से एक बार फिर चूके धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के खराब फॉर्म का दौर चौथे वनडे मैच में भी जारी रहा. वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए चौथे वनडे मुकाबले में धोनी महज 23 रन बनाकर आउट हो गए.

इसके साथ ही धोनी भारत की तरफ से खेलते हुए वनडे क्रिकेट में दस हजार रन बनाने से भी चूक गए. धोनी को भारतीय टीम की ओर से वनडे क्रिकेट में दस हजार रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शामिल होने के लिए अब केवल एक रन की जरूरत है.

आपको बता दें कि धोनी वैसे तो वनडे क्रिकेट में अपने दस हजार रन पूरे कर चुके हैं लेकिन धोनी के इस दस हजार रन में वह 174 रन भी शामिल है जो उन्होंने साल 2007 में अफ्रीका इलेवन और एशिया इलेवन के बीच खेले गए तीन वनडे मैचों की सीरीज में बनाए थे.

धोनी ने उस सीरीज में एशिया इलेवन के लिए खेलते हुए तीन मैचों में 174 रन बनाए थे.

हालांकि, भारत के लिए खेलते हुए वनडे प्रारूप में धोनी ने अभी कुल 9,999 पन बनाए हैं. उन्होंने ब्रेबॉर्न स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ 23 रन बनाए और 10 हजारी बनने से केवल एक रन पीछे रह गए.

धोनी ने इस साल वनडे प्रारूप में खेली गईं 12 पारियों में 68.10 स्ट्राइकर रेट से 252 रन बनाए हैं. खराब फॉर्म के कारण उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में खेली जाने वाली सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch