Thursday , May 2 2024

6 साल में पहली बार टीम से ड्रॉप हो सकते हैं स्टुअर्ट ब्रॉड

टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड की ओर से दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड(433 विकेट) श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हो सकते हैं.

अगर ऐसा हुआ तो छह साल में पहली बार होगा जब ब्रॉड को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जाएगा. इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट ने श्रीलंका में स्पिनरों के लिए जगह बनाने के लिए ब्रॉड को बाहर रखने का मन बनाया है.

हालाकि ब्रॉड को लेकर आधिकारिक फैसला गॉल की पिच को देखने के बाद ही लिया जाएगा. खबरों की मानें तो इंग्लैंड छह नवंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट में तीन स्पिनर -आदिल राशिद, मोईन अली और जैक लिच के साथ मैदान पर उतर सकती है.

टीम में तेज गेंदबाजी की कमान हाल ही में सबसे अधिक टेस्ट विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बने जेम्स एंडरसन संभालेंगे जबकि ऑलराउंडर बेन स्टोक्स दूसरे तेज गेंदबाज होंगे. एक स्थान के लिए ऑलराउंडर सैम करन और क्रिस वोक्स में किसी एक चुना जाएगा जो कि भारत के खिलाफ सीरीज में बल्ले से भी काफी प्रभावी रहे थे.

एक दशक से इंग्लैंड की तेज गेंदबाजी के सह नायक रहे ब्रॉड करियर में सिर्फ दो बार ड्रॉप हुए, दोनों ही बार(2008 और 2012) उन्हें भारत के खिलाफ प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया था. हालाकि स्पिनरों को मदद देने वाली एशियाई पिच पर ब्रॉड का रिकॉर्ड खराब नहीं रहा है और उन्होंने 17 मैच में 41 विकेट चटकाए हैं. लेकिन मैनेजमेंट एंडरसन के साथ जाना चाहती है जिन्होंने श्रीलंका में चार मैच में 11 विकेट चटकाए हैं.

टीम के कप्तान जो रूट भी मानते हैं कि विदेशी जमीन पर उन्हें बदले हुए टीम के साथ मैदान पर उतरना चाहिए ताकि परिणाम बेहतर हों.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch