Thursday , May 16 2024

India vs West Indies : जीत के करीब भारत, रोहित-कोहली क्रीज पर

तिरुवनंतपुरम। टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 31.5 ओवरों 104 रनों पर सिमट गई और टीम इंडिया को जीत के लिए 105 रनों का टारगेट मिला. जवाब में भारत ने 11.5 ओवर में 1 विकेट गंवा कर 83 रन बना लिए हैं. रोहित शर्मा (49 रन) और विराट कोहली (25 रन) क्रीज पर हैं.

105 रनों के लक्ष्य हासिल करने के लिए रोहित शर्मा ओर शिखर धवन ने भारतीय पारी की शुरुआत की. धवन (6) ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और ओशाने थॉमस के शिकार हुए.

वेस्टइंडीज की पारी 104 रनों पर सिमटी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 31.5 ओवरों 104 रनों पर सिमट गई और टीम इंडिया को जीत के लिए 105 रनों का टारगेट मिला. वेस्टइंडीज के सिर्फ 3 ही बल्लेबाज दोहरे अंकों तक पहुंच पाए हैं. इंडीज टीम के लिए कप्तान जेसन होल्डर ने सबसे ज्यादा 25 रन बनाए. उनके अलावा मार्लोन सैमुअल्स 24 रन और रोवमैन पॉवेल 16 रन ही बना पाए. जडेजा सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए, उन्होंने अपनी फिरकी के सहारे 9.5 ओवरों में एक मेडन के साथ 34 रन देकर 4 विकेट निकाले.

BCCI

@BCCI

Innings Break!

Windies dismissed for 104 runs in the 5th @Paytm ODI. need 105 runs to win the match and clinch the series.

वेस्टइंडीज के विकेट्स

वेस्टइंडीज को पहला झटका भुवनेश्वर कुमार ने दिया, जब उन्होंने कीरोन पॉवेल को धोनी के हाथों कैच आउट करवाया. इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने शाई होप को बोल्ड करते हुए मेहमान टीम को दूसरा झटका दे दिया.

मार्लोन सैमुअल्स को रवींद्र जडेजा ने कोहली के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन भेज दिया. इसके बाद शिमरोन हेटमेयर भी एलबीडब्ल्यू के रूप में रवींद्र जडेजा का दूसरा शिकार बन गए.

खलील अहमद ने ओपनिंग बल्लेबाज रोवमैन पॉवेल (16) को अपनी शॉर्ट बॉल से मिडविकेट पर खड़े शिखर धवन के हाथों कैच करा दिया.

BCCI

@BCCI

BOOM gets Hope Castled??

A special delivery to get the man in form cleaned up. @Jaspritbumrah93 swung one right in to disturb the wood work. Boom special.

?️?️http://www.bcci.tv/videos/id/6947/boom-gets-hope-castled 

फेबियन एलीन (4) को बुमराह ने अपना दूसरा शिकार बनाया. इसके बाद मुंबई में विंडीज टीम की ओर से फिफ्टी जड़ने वाले होल्डर (25) यहां भी टीम को संकट से उबारने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन खलील की गेंद पर वह केदार जाधव को आसान सा कैच देकर आउट हो गए.

32वें ओवर में इंडीज के आखिरी दो विकेट गिरे. रवींद्र जडेजा ने केमार रोच (5) और ओशाने थॉमस (0) को क्रमश: आउट किए. जडेजा सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए, उन्होंने अपनी फिरकी के सहारे 9.5 ओवरों में एक मेडन के साथ 34 रन देकर 4 विकेट निकाले.

वेस्टइंडीज ने चुनी पहले बैटिंग

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है और टीम इंडिया को गेंदबाजी दी है. भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है. इसके अलावा वेस्टइंडीज की टीम में दो बदलाव हुए हैं, एश्ले नर्स की जगह देवेंद्र बिशू और चंद्रपॉल हेमराज की जगह ओशाने थॉमस को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली है.

BCCI

@BCCI

Windies win the toss and elect to bat first in the 5th @Paytm ODI.

पिछली बार जनवरी 1988 में तिरुवनंतपुरम के यूनिवर्सिटी स्टेडियम में वनडे मुकाबला खेला गया था, जिसमें इंडीज की टीम ने 9 विकेट से बाजी मारी थी. उस समय वेस्टइंडीज की टीम काफी मजबूत मानी जाती थी. भारत ने पिछली बार घरेलू वनडे सीरीज 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गंवाई थी और तब से स्वदेश में उसका अजेय अभियान जारी है. भारत अभी पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है, जिसका एक मैच टाई भी रहा.

प्लेइंग इलेवन:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबति रायडू, महेंद्र सिंह धोनी, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, केदार जाधव.

वेस्टइंडीज: जेसन होल्डर (कप्तान), फेबियन एलेन, देवेंद्र बिशू, शिमरोन हेटमेयर, शाई होप, कीमो पॉल, रोवमैन पॉवेल, ओशाने थॉमस, केमार रोच, कीरोन पॉवेल और मार्लोन सैमुअल्स.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch