Thursday , May 16 2024

पूर्व कप्तान अज़हरुद्दीन बोले, ‘टीम इंडिया के पास है ऑस्ट्रेलिया में जीतने का बेहतरीन मौका’

वेस्टइंडीज़ के खिलाफ शानदार जीत के बाद अब टीम इंडिया की नज़रें अपने साल के एक और मुश्किल दौरे पर है. भारतीय टीम इसी महीने के आखिर में ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी जहां पर उसे लंबी सीरीज़ खेलनी है.

लेकिन इस सीरीज़ से पहले भारत और खुद ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज़ों का भी यही मानना है कि भारत के पास इस सीरीज़ को जीतने का ये सबसे सुनहरा मौका है. इस समय ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने सबसे खराब दौर से गुज़र रही है और उनके पास स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर जैसे दिग्गज भी नहीं हैं.

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने शुक्रवार को कहा कि भारत के आस्ट्रेलिया दौरे में जीतने की अच्छी संभावनाएं हैं. पूर्व कप्तान ने हालांकि माना कि इसके लिए भारत को कड़ी मेहनत करनी होगी.

अजहरूद्दीन ने यहां ईडन गार्डेन्स में कहा, “भारत के आस्ट्रेलिया में जीतने की अच्छी संभावनाएं हैं. भारतीय टीम अच्छी है और इसलिए मैं उसे जीत का प्रबल दावेदार मानता हूं. आस्ट्रेलिया में हालांकि जीतना आसान नहीं होगा लेकिन यह भारतीय टीम जीत सकती है.”

अजहर के अलावा इस सम्मेलन में वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा, कार्ल हूपर, भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली भी मौजूद थे. इन सभी ने चर्चा में हिस्सा लिया और 1993 सीएबी टूर्नामेंट ‘द हीरो कप’ की 25वीं वर्षगांठ का जश्न मनाया.

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष डालमिया पर लेक्चर देने वाले दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रैम स्मिथ भी इस चर्चा का हिस्सा थे.

अजहर से कुकाबुरा गेंद को लेकर चल रहे विवाद के बारे में भी पूछा गया. हाल ही में सचिन तेंदुलकर ने भी कहा था कि कुकाबुरा गेंद वक्त के साथ मुलायम हो जाती है जिससे आस्ट्रेलिया में शॉट लगाना आसान होता है.

अजहर ने कहा, “मेरा मानना है कि अलग-अलग देशों में अलग-अलग गेंदों का इस्तेमाल होता है. आप नियमों के बारे में ज्यादा कुछ नहीं कर सकते. हां कुकाबुरा गेंद के साथ बात यह है कि ये ज्यादा स्विंग नहीं करती. इंग्लैंड में ड्यूक गेंद का इस्तेमाल होता है जबकि भारत में एसजी गेंद का.”

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch