Wednesday , May 15 2024

IPL: माइकल हेसन के कोच बनने के बाद KXIP से अलग हुए वीरेंद्र सहवाग

नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम किंग्स इलेवन पंजाब के मेंटॉर पद से इस्तीफा दे दिया है. सहवाग ने शनिवार को एक ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी दी. सहवाग तीन साल से पंजाब की टीम के साथ थे. सहवाग ने ट्वीट किया, “हर अच्छी चीज को कभी न कभी खत्म होना होता है. मैंने किंग्स इलेवन पंजाब के साथ अच्छा समय बिताया. दो सीजन खिलाड़ी के तौर पर, तीन साल मेंटॉर के तौर पर. मेरा किंग्स इलेवन पंजाब के साथ करार खत्म हो चुका है. मैंने जो समय यहां गुजारा उसके लिए शुक्रगुजार हूं और टीम को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं.”

पंजाब ने हाल ही में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कोच माइकल हेसन को अपना नया कोच नियुक्त किया है. उनके आने के बाद से ही ऐसे कयास थे कि सहवाग अपना पद छोड़ सकते हैं.

माइकल हेसन के आने के बाद से यह तय था कि वह अपने पसंदीदा सहयोगी स्टाफ को चुनेंगे और फ्रेंचाइजी ने इसके लिए उन्हें खुली छूट भी दी है.

वीरेंद्र सहवाग ने शनिवार को घोषणा की कि वह अगले आईपीएल चरण में किंग्स इलेवन पंजाब के ड्रेसिंग रूम का हिस्सा नहीं होंगे.

बता दें कि आईपीएल 2018 में भी वीरेंद्र सहवाग और प्रीति जिंटा के बीच झगड़े की खबरें आई थीं. हालांकि, यह खबर मीडिया में आने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से इस मामले में सफाई दी गई थी. दरअसल, एक मैच में राजस्थान रॉयल्स के हाथों 15 रन से मिली हार को लेकर पंजाब की को-ऑनर प्री​ति जिंटा और टीम के मेंटर वीरेंद्र सहवाग के बीच कहासुनी हुई थी? क्या सहवाग अपने काम में प्री​ति की कथित दखलंदाजी से इस कदर नाराज चल रहे हैं कि वह आने वाले दिनों में टीम छोड़ने का फैसला भी कर सकते हैं? इन सभी मामलों पर पंजाब टीम ने सफाई दी थी.

पंजाब ने कथित कहासुनी की खबरों का खंडन किया था. पंजाब की सह मालकिन प्रीति ने सहवाग के साथ उनकी कथित कहासुनी की खबरों को ट्विटर पर व्यक्तिगत तौर पर खारिज किया था. बॉलीवुड अभिनेत्री ने “फेक न्यूज” के हैश टैग के साथ किए गए ट्वीट में कहा कि सहवाग के साथ उनकी बातचीत को बेवजह तूल दिया जा रहा है.

किंग्स इलेवन पंजाब के कोच बने हेसन
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कोच माइक हेसन को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब ने अपना नया कोच नियुक्त किया है. वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, हेसन आस्ट्रेलिया के ब्रैड हॉज का स्थान लेंगे. उन्होंने पांच महीने पहले ही किवी टीम के कोच पद से इस्तीफा दे दिया था. वह छह साल तक टीम के कोच रहे थे.

रिपोर्ट के मुताबिक हेसन भारत में फ्रेंचाइजी के साथ दो साल का करार करेंगे. टीम ने पिछले सीजन में कई बदलाव किए थे और रविचंद्रन अश्विन को अपना कप्तान नियुक्त किया था. हेसन आईपीएल में न्यूजीलैंड के तीसरे कोच हैं. उनसे पहले डेनियल विटोरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कोच रह चुके हैं जबकि स्टीफन फ्लेमिंग मौजूदा विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के कोच हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch