Wednesday , May 8 2024

टीम से बाहर होने पर धोनी को गावस्कर ने दी ज़रूरी सलाह

लंबे वक्त से खराब फॉर्म से जूझ रहे टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को दिग्गज सुनील गावस्कर ने काम की सलाह दी है. गावस्कर ने धोनी से कहा है कि वो टीम से बाहर होने पर भी लगातार क्रिकेट खेलें जो कि अगले साल होने वाले क्रिकेट विश्वकप में भारत के लिए मददगार होगा.

हाल ही में चयनकर्ताओं ने एमएस धोनी को वेस्टइंडीज़ और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 टीम से बाहर रखने का फैसला लिया था. जिसका खूब आलोचना भी हुई. लेकिन बाद में खुद कप्तान विराट ने सामने आकर ये साफ किया कि धोनी ने युवा विकेटकीपर रिषभ पंत को ज्यादा अनुभव देने के लिए ये फैसला लिया है.

इस पूरे मामले पर टीम इंडिया के दिग्गज सुनील गावस्कर ने इंडिया टुडे से बातचीत में बताया है कि धोनी को अब टीम से बाहर होने पर क्या करना चाहिए.

सुनील गावस्कर ने कहा है कि ‘धोनी ने जो निर्णय लिया है वो इसलिए लिया है क्योंकि वो जानते हैं कि 2020 टी20 विश्वकप होना है उसमें वो शामिल नहीं होंगे, इसीलिए उन्होंने भारतीय क्रिकेट के भले के बारे में सोचा है और वो चाहते हैं कि रिषभ पंत को टी20 क्रिकेट का अनुभव मिले. इसलिए उन्होंने खुद को टी20 टीम से अलग कर लिया.’

इसके साथ ही लिटिल मास्टर ने धोनी को टीम से बाहर होने के बावजूद लगातार क्रिकेट खेलने की सलाह दी है. उन्होंने कहा है कि ‘वो(धोनी) इतना कम क्रिकेट खेलते हैं इसलिए मैं चाहता हूं कि वो डॉमेस्टिक क्रिकेट में झारखंड के लिए खेलते रहें उससे ही उन्हें प्रेक्टिस मिलेगी. शख्स 35 साल होता है तो उसे उसके बाद लगातार खेलना चाहिए. क्योंकि जो एक अंतराष्ट्रीय क्रिकेट होता है वो इतना तेज़ हो जाता है और उन्हें वक्त लगता है वापसी करने में. ऐसे में मई-जून 2019 विश्वकप के लिए वो जनवरी से जितना ज्यादा क्रिकेट खेलें वो भारतीय टीम के लिए अच्छा रहेगा.’

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch