Tuesday , May 14 2024

एंडरसन ने अंपायर के फैसले पर उठाया सवाल, ICC ने लगाई फटकार

दुबई। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को आईसीसी ने फटकार लगाई है. गुरुवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, एंडरसन के खाते में एक एक डीमैरिट अंक में जोड़ा गया है. श्रीलंका के खिलाफ गाले में जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन बुधवार को एंडरसन को आईसीसी के नियमों के उल्लंघन का दोषी पाया गया.

आईसीसी ने कहा, “एंडरसन को खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कार्मिक के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है. इसके तहत उन्होंने एक अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अंपायर के फैसले पर असंतोष जाहिर किया है.” श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच के दूसरे दिन 39वें ओवर में एंडरसन को अंपायर के फैसले पर नाराजगी जाहिर करते हुए देखा गया था. उन्हें इसके लिए अंपायर क्रिस गेफनी की ओर से चेतावनी दी गई. इसके बाद, उन्होंने पिच पर गेंद फेंकी.

INDvsENG: जेम्स एंडरसन की कटी 15 प्रतिशत मैच फीस, इस वजह से लगा जुर्माना

इस घटना के बाद अब एंडरसन के खाते में दो डीमैरिट अंक शामिल हो गए हैं. उन्हें इसी साल सितम्बर में भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच के दूसरे दिन आईसीसी की आचार संहिता का दोषी पाया गया था. इस कारण उनके खाते में पहली बार डीमैरिट अंक शामिल हुआ था. एंडरसन ने हालांकि, अंपायर के इस फैसले को स्वीकार कर लिया है. ऐसे में आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch