Thursday , May 16 2024

ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले रणजी में प्रेक्टिस कर जाएंगे मोहम्मद शमी

इंग्लैंड के खिलाफ भले ही टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज़ गंवा दी हो लेकिन फिर भी गेंदबाज़ों ने शानदार गेंदबाज़ी की और ये बता दिया कि अब भारत विदेशों में अपनी गेंदबाज़ी के नाम से जाना जाएगा.

इंग्लैंड दौरे पर भारतीय गेंदबाज़ों का प्रदर्शन इतना शानदार रहा कि अब ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम की चिंताएं बढ़ी हुई हैं जबकि भारतीय टीम आत्मविश्वास से भरी हुई है.

इंग्लैंड में जिन गेंदबाज़ों ने बेमिसाल प्रदर्शन किया उनमें से एक रहे मोहम्मद शमी. शमी ने ना सिर्फ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज़ में 16 विकेट चटकाए. बल्कि इंग्लैंड को कई मौकों पर मुश्किल में फंसाकर रखा. अब ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने से पहले शमी ने ये भी बता दिया है कि वो वीडियो देखकर ऑस्ट्रेलिया दौरे ती तैयारी कर रहे हैं.

इतना ही नहीं अब शमी ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले यहीं रणजी ट्रॉफी में बंगाल के लिए खेलकर ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे. शमी बंगाल की तरफ से केरल के खिलाफ 20 से 23 नवंबर के बीच रणजी ट्राफी मैच में खेल सकते हैं.

आस्ट्रेलिया दौरे के लिये टेस्ट टीम में चुने गये शमी ईडन गार्डन्स में तीसरे दौर के इस रणजी मैच के बाद आस्ट्रेलिया रवाना हो जाएंगे.

बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने यहां कहा, ‘‘शमी ने खेलने में दिलचस्पी दिखायी है. यह बंगाल की टीम के लिये अच्छी बात है.’’

वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू श्रृंखला खेलने के बाद लौटे शमी सोमवार को बंगाल रणजी टीम के अपने साथियों से मिलने के लिये पहुंचे. बंगाल यहां मध्य प्रदेश के खिलाफ रणजी मैच खेल रहा है.

गांगुली ने कहा, ‘‘हमने पहले मैच से पूर्व ही उसे टीम में रखने के लिये पत्र लिखा था कि लेकिन उसके साथ फिटनेस संबंधी कुछ मसले थे जिनके लिये उसे उपचार करवाना पड़ा. अगर वह खेलता है तो यह अच्छा होगा.’’

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch