Friday , May 3 2024

डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय मूल की नियोमी राव को डीसी सर्किट कोर्ट के जज के लिए नामित किया

ब्रिटेन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी डीसी सर्किट कोर्ट ऑफ अपील में जज के पद के लिए भारतीय मूल की अमेरिकी नागरिक नियोमी राव का नामांकन किया है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, नियोमी राव का नाम बुधवार को अमेरिकी संसद के उच्च सदन सीनेट के पास मंज़ूरी के लिए भेजा गया है.

अगर अमेरिकी संसद नियोमी राव के नाम पर मुहर लगा देती तो वे इस पद पर पहुंचने वाली भारतीय मूल की दूसरी जज होंगी. उनके पहले बराक अोबामा सरकार के दौरान जस्टिस श्री श्रीनिवासन इस पद पर नियुक्त किए गए थे. राष्ट्रपति भवन में दीवाली समारोह के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 45 वर्षीय नियोमी राव को डीसी सर्किट कोर्ट ऑफ अपील के जज के तौर पर नामित करने का ऐलान किया था. इस पद के लिए नियोमी राव के नामित होने पर दक्षिण एशिया बार एसोसिएशन ने उन्हें बधाई दी है. नियोमी राव वर्तमान में सूचना एवं नियामक मामलों के कार्यालय ( ओआईआरए) में अधिकारी हैं. वे अमेरिका की येल और शिकागो विश्वविद्यालय से लॉ ग्रेजुएट हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch