Monday , May 6 2024

WWT20: सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगा भारत, वेस्टइंडीज़ और ऑस्ट्रेलिया के बीच भी होगी जंग

महिला टी20 विश्वकप अब ग्रुप स्टेज से पार आते हुए नॉक-आउट स्टेज में पहुंच गया है. जहां ग्रुप बी से भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमों ने पहले ही सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली थी. वहीं बीती रात हुए मुकाबले के साथ ये स्थिती भी साफ हो गई कि ग्रुप ए में से सेमीफाइनल में पहुंची वेस्टइंडीज़ और इंग्लैंड की टक्कर किस टीम से होगी.

बीती रात वेस्टइंडीज़ ने इंग्लैंड को 4 विकेट से हराकर ग्रुप ए में पहला स्थान हासिल किया. इससे भारतीय टीम और फैंस के लिए ये स्थिती साफ हो गई है कि अब महिला टी20 विश्वकप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया, इंग्लैंड से भिड़ेगी. बीती रात वेस्टइंडीज़ के हाथों अपने आखिरी ग्रुप मुकाबले में हारने के बाद इंग्लैंड की टीम को ग्रुप बी की पहले नंबर की टीम यानि भारत से 23 नवंबर को सेमीफाइनल मुकाबला खेलना होगा.

वहीं ग्रुप बी से अपने आखिरी मैच में भारत के हाथों हारकर दूसरे नंबर पर रही ऑस्ट्रेलियाई टीम का सामना वेस्टइंडीज़ से 23 नवंबर के दिन होगा.

चारों टीमें 23 नवंबर को अपने नॉक-आउट मुकाबले खेल लेंगी और इससे ये साफ हो जाएगा कि 25 नवंबर को होने वाली खिताबी जंग में किस टीम की टक्कर किससे होगी.

अब तक के प्रदर्शन में भारत है मजबूत:
अब तक के प्रदर्शन के हिसाब से सेमीफाइनल में इंग्लैंड पर भारत का पलड़ा भारी दिखता है. टीम इंडिया ने जहां ग्रुप के अपने चार में चार मैच जीते हैं वहीं इंग्लैंड सिर्फ चार में से दो जीत दर्जकर सेमीफाइनल में पहुंची है.

टीम इंडिया के पास है इंग्लैंड से बदला चुकता करने का मौका:
टीम इंडिया के पास पिछले साल 50 ओवर के क्रिकेट विश्वकप के फाइनल में इंग्लैंड से मिली हार का बदला लेने का सुनहरा मौका है. पिछले साल लंदन में खेले गए इस फाइनल में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 228 रन बनाए थे. जिसके जवाब में भारतीय टीम सिर्फ 219 रनों पर सिमटकर खिताब का ख्बाव छोड़ बैठी थी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch