Monday , May 6 2024

विराट कोहली अगर ऑस्ट्रेलिया में चुप रहे तो हैरानी होगी: पैट कमिंस

वेस्टइंडीज़ के साथ सीरीज़ खत्म करने के बाद टीम इंडिया का अगला पड़ाव ऑस्ट्रेलिया है. जिसके विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम ऑस्ट्रेलिया पहुंच भी गई है. इस बार भारतीय दिग्गज़ों समेत फैंस को भी ऐसी उम्मीद है कि टीम इंडिया इस बार ऑस्ट्रेलिया में परचम लहराकर लौटेगी.

इसी बीच दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को ऐसी सलाह भी दी थी कि वो विराट कोहली से उलझने की बिल्कुल भी कोशिश ना करें क्योंकि इससे उनके लिए मुसीबत साबित खड़ी हो सकती है.

लेकिन अब ऑस्ट्रेलियाई टीम के विराट से उलझने से पहले ही उनके तेज़ गेंदबाज़ पैट कमिन्स ने ये कह दिया है कि उन्हें यकीन नहीं हो रहा कि विराट बिना छींटाकशी के ऑस्ट्रेलिया में खेलेंगे.

विराट कोहली ने हाल में कहा था कि उन्हें अब किसी खिलाड़ी से भिड़ने में दिलचस्पी नहीं है लेकिन आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिन्स को इस पर विश्वास नहीं हो रहा है और उन्होंने कहा कि भारतीय कप्तान की छींटाकशी के लिये उनके खिलाड़ियों को तैयार रहना चाहिए.

आस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले कोहली ने कहा कि उन्हें मुकाबले के अहसास के लिये अब टकराव की जरूरत नहीं है, लेकिन कमिन्स ऐसा नहीं मानते.

कमिन्स ने फेयरफैक्स मीडिया से कहा, ‘‘मैंने उसे मीडिया से ऐसी बातें करते हुए सुना है कि वह छींटाकशी नहीं करेगा लेकिन वह ऐसा नहीं करता है तो मुझे हैरानी होगी.’’

उन्होंने कहा, ‘‘वह बेहद प्रतिस्पर्धी है और वह वास्तव में उससे कामयाब होता है. हम इसके लिये तैयार रहेंगे. हमें प्रतिस्पर्धी बने रहना है. हम उसके साथ अन्य खिलाड़ियों जैसा ही व्यवहार करेंगे.’’

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch