Tuesday , May 14 2024

दिल्ली में पकड़ा गया हिजबुल मुजाहिद्दीन का आतंकी, एयरपोर्ट से हुई गिरफ्तारी

नई दिल्ली। दिल्ली एयरपोर्ट पर मंगलवार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के एक आंतकी को गिरफ्तार किया. ये गिरफ्तारी मंगलवार सुबह हुई है. गिरफ्तार किए गए आतंकी का नाम अन्सारुल बताया जा रहा है. ये आतंकी 28 अक्टूबर को कश्मीर के पुलवामा जिले में जम्मू कश्मीर पुलिस के एसआई इंतियाज अहमद मीर की हत्या में शामिल था. स्पेशल सेल उसके हर मूवमेंट पर पिछले 15-20 दिनों से नज़र रख रही थी. 20 नवंबर यानी आज जैसे ही वो दिल्ली एयरपोर्ट पर आया पुलिस उसे गिरफ्तार कर लिया.

दरअसल जम्मू कश्मीर में सेना आपरेशन ऑल आउट के तहत आतंकियों को चुन चुन कर ठिकाने लगा रही है. इससे बौखलाए आतंकियों ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है, इसी कड़ी में कुछ दिनों पहले ही आतंकियों ने एक धमकी दी थी कि घाटी के पुलिसकर्मी और SPO अपनी नौकरियां छोड़ दें. इसी धमकी के तहत इम्तियाज़ की हत्या की गई. इस वारदात के बाद से ये फरार चल रहा था. इस हत्या के बाद ये सबसे पहले ये कश्मीर से दिल्ली आया फिर यहां से मुंबई गया और मुंबई से बेंगलुरू होता हुआ वापस दिल्ली पहुंचा था. यहां से यह कश्मीर जाने की फिराक में था. यह कश्मीर में बड़ा फल कारोबारी है. गिरफ्तार आतंकी की उम्र लगभग 24-25 साल बताई जा रही है और ये अंग्रेजी में एमए का छात्र भी है.

इसी धमकी के तहत इम्तियाज़ की हत्या की गई . इम्तियाज अली की हत्या करने के लिए अन्सारुल ने अपनी गर्ल फ्रेंड का इस्तेमाल किया. उसकी महिलामित्र का शेख सादिया है जो प्रशासनिक सर्विसेज की तैयारी कर रही है. सादिया सब इंस्पेक्टर इम्तियाज़ को भी जानती थी. हत्या वाले दिन सादिया इम्तियाज़ से पुलिस स्टेशन के पास मिली. इम्तियाज़ का दिन अपने परिवार से मिलने पुलवामा जाने वाले थे. वो धमकी के बारे में जानते थे इसलिए अपना हुलिया भी बदल दिया था. सादिया भी पुलवामा की रहने वाली है. उसने खुद को घर तक छोड़ने के लिए कहा और इसी बीच इम्तियाज़ की गाड़ी से लेकर हर मूवमेंट की खबर अन्सारुल को दे दी. अन्सारुल ने ये जानकारी हिजबुल को दे दी

अन्सारुल भी पुलवामा का ही रहने वाला है पिछले 4-5 साल से हिजबुल से जुड़ा हुआ है. इसका अलावा वो काफी पढ़ा लिखा भी है. उसने इंग्लिश लिटरेचर में MA किया है. दिल्ली पुलिस ने इसकी जानकारी जम्मू कश्मीर पुलिस को दे दी है. फिलहाल उसकी गर्ल फ्रेंड की तलाश जारी है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch