Wednesday , May 15 2024

बधिर टी20 विश्व कप: भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका को हराकर फाइनल में, श्रीलंका से होगा मुकाबला

जीतेंद्र त्यागी के ऑलराउंड खेल के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने बधिर टी20 विश्व कप टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. भारत ने गुरुवार (29 नवंबर) को खेले गए मैच में दक्षिण अफ्रीका को चार विकेट से हराया. दक्षिण अफ्रीका ने टेरी ग्राम क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए मैच में भारत को 137 रन का लक्ष्य दिया, जिसे भारतीय टीम ने निर्धारित ओवर से पहले ही हासिल कर लिया. फाइनल में उसका सामना श्रीलंका से शुक्रवार (30 नवंबर) को होगा.

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 136 रन का स्कोर खड़ा किया. इस पारी में टीम के लिए डडली रॉसो ने सबसे अधिक 38 रन बनाए. रेनहार्ट लिंबाच ने 30 रन बनाए. भारत के लिए इस पारी में जीतेंद्र ने सबसे अधिक तीन विकेट हासिल किए. इसके अलावा, इमरान और साई आकाश ने दो-दो विकेट लिए. वीरेंद्र सिंह को एक सफलता हासिल हुई.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत ने जीतेंद्र (30), विपुल पटेल (25), साई आकाश (20) और कप्तान वीरेंद्र (20) की बल्लेबाजी के दम पर छह विकेट के नुकसान पर 140 रन बनाए. इस तरह उसने चार विकेट से जीत दर्ज की. दक्षिण अफ्रीका के लिए अविनाश कालीचरण और सिवेश पुन्नास्वामी ने दो-दो विकेट लिए. कोलिन वेंटर और रुआल कुमालो को एक-एक सफलता मिली.

इसी दिन भारतीय टीम का एक और मुकाबला श्रीलंका की ही टीम से हुआ था. इस मैच में भारत को श्रीलंका के हाथों सात विकेट से हार मिली. हालांकि, इस हार से भारतीय टीम को कोई नुकसान नहीं हुआ, क्योंकि उसने पहले ही फाइनल में प्रवेश हासिल कर लिया था.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch