Wednesday , May 15 2024

PKL 2018: अब घरेलू चरण में दमखम दिखाएंगे दिल्ली के दबंग, कप्तान नरवाल ने कहा-सभी मैच जीतेंगे

नई दिल्ली। प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के छठे सीजन में दबंग दिल्ली की टीम शुक्रवार से घरेलू चरण के मुकाबले में अपना दमखम दिखाने के लिए तैयार है. 30 नवंबर से छह दिसंबर तक होने वाले घरेलू चरण में दिल्ली को अपने सभी छह मुकाबले त्यागराज स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेलने हैं.

दबंग दिल्ली के कोच कृष्ण कुमार हुड्डा ने गुरुवार (29 नवंबर) को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘लीग के छठे सीजन में अब तक का हमारा सफर थोड़ा उतार-चढ़ाव वाला रहा है. कई जगह खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है तो कई जगह हमें नजदीकी मुकाबले देखने को मिले हैं.’ दिल्ली ने लीग के छठे सीजन में अब तक 13 मैच खेले हैं. इनमें से उसे पांच में जीत और सात में हार का सामना करना पड़ा है. टीम का एक मैच टाई रहा है और वह 34 अंकों के साथ जोन-ए में छह टीमों के बीच चौथे स्थान पर है.

कोच कृष्ण कुमार हुड्डा ने कहा, ‘मुझे लगता है कि टीम अच्छा कर रही है, तभी फैंस का विश्ववास भी टीम पर बना हुआ है. टीम में कुछ नए खिलाड़ी आए हैं, जिन्होंने हमें अच्छे परिणाम दिए हैं. पिछले कुछ मैचों में हमें मजबूत टीम के खिलाफ नजदीकी हार का सामना करना पड़ा है. मुझे लगता है कि घरेलू चरण में टीम के पास नॉकआउट में पहुंचने का अच्छा मौका है.’

कप्तान जोगिदर नरवाल ने दावा किया उनकी टीम घरेलू चरण में अपने सभी मैच जीतकरप्रो कबड्डी लीग के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करेगी. जोगिंदर ने कहा, ‘पिछले पांच लीगों में हमारी टीम सबसे अच्छा प्रदर्शन इस बार कर रही है. नवीन जैसे कई खिलाड़ियों ने इस बार डिफेंस के साथ-साथ रेडिंग में भी टीम के लिए कई अंक किए हैं. टीम में सभी अच्छे खिलाड़ी है लेकिन हर किसी का अपना-अपना दिन होता है.’ जोगिंदर ने 13 मैचों में अब तक कुल 35 अंक अपने नाम किए हैं. उन्होंने कहा, ‘टीम घरेलू चरण में अपना 100 प्रतिशत देने के लिए तैयार हैं. हमारी पूरी कोशिश है कि हम घर में छह में से छह मैच जीते और सेमीफाइनल में अपना स्थान बना सकें. उसके बाद जो होगा देखा जाएगा.’

12 टीमों के बीच है खिताब की जंग 
प्रो कबड्डी लीग में इस बार 12 टीमें खेल रही हैं. इन्हें छह-छह के ग्रुप में दो जोन में बांटा गया है. जोन ए यू मुंबा 16 में से 11 मैच जीतकर पहले नंबर पर चल रही है. गुजरात फॉर्च्यून जाएंट्स दूसरे, पुणेरी पल्टन तीसरे और दबंग दिल्ली चौथे नंबर पर है. हरियाणा स्टीलर्स पांचवें और जयपुर पिंक पैंथर्स छठे नंबर पर है. जोन बी में बेंगलुरू बुल्स 15 में से 10 मैच जीतकर पहले नंबर पर है. पटना पायरेट्स दूसरे, बंगाल वारियर्स तीसरे, तेलुगु टाइटंस चौथे, तमिल थलाइवाज पांचवें और यूपी योद्घा छठे नंबर पर है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch