Tuesday , May 14 2024

INDvsAUS: प्रैक्टिस मैच में टॉस के लिए हाफ पैंट में आ गए विराट, फैंस ने कर दिया ट्रोल

 टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे में चार टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच पर सबकी पैनी नजर लगी हुई है. इस मैच से टीम इंडिया की टेस्ट सीरीज की तैयारी और भारतीय खिलाड़ियों के फॉर्म का अंदाजा लगाया जा रहा है. वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली को यहां मैच के लिए टॉस के समय हाफ-पैंट पहनने के लिए क्रिकेट प्रशंसकों की आलोचनाओं का सामना करना पड़ा.

इससे पहले टीम दोनों देशों के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर छूटी थी जिसकी वजह से इन अटकलों को बल मिला था कि दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज में तगड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा. चार दिवसीय मैच का शुरूआती दिन बारिश की भेंट चढ़ गया था, हालांकि इसे प्रथम श्रेणी का दर्जा नहीं दिया गया है. इस मैच में टीम इंडिया की ओर से पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी ने हाफ सेंचुरी लगाई. लेकिन विराट को अपने अनुशासन की वजह से आलोचनाएं झेलनी पर रही हैं.

बीसीसीआई के ट्विटर हैंडल पर टॉसके समय की फोटोग्राफ पोस्ट की हुई है जिसमें कोहलीटॉस के समय सीए एकादश के कप्तान सैम वाइटमैन के साथ शार्ट्स पहने हुए हैं.

virat in half pant for toss

 

प्रशंसकों ने सोशल नेटवर्किंग साइट पर कोहली के इस कदम की आलोचना की और इसे अपमानजक करार किया. एक फैन ने इस अशोभनीय और असम्मानजनक बताया.

एक फैन ने कहा कि कोहली को कुर्ते में आना चाहिए था.

एक फैन ने पुरानी तस्वीर शेयर करते हुए कहा कि विराट इंग्लैंड में भी ऐसा कर चुके हैं.

ट्विटर हैंडल पर एक फैन ने लिखा, ‘‘विराट कोहली का यह बुरा रवैया दर्शाता है कि वह खेल का और इस विरासत का सम्मान नहीं करता कि बीसीसीआई, आईसीसी और अन्य क्रिकेट सदस्य इसके बारे में ऐसा क्यों सोचते हैं. सुनील गावस्कर ने पाकिस्तान के एक खिलाड़ी की आलोचना की थी क्योंकि उसने ठीक तरह से कैप नहीं पहनी थी. विराट कोहली क्या दिखाना चाह रहा है. ’’

एक ने लिखा, ‘‘यह शर्मनाक और अपमानजनक है. ऐसा भी समय था जब कप्तान टॉस के समय ब्लेजर पहना करते थे. यह बर्ताव शर्मनाक है.’’

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के नाम से जानी जाती है. टीम इंडिया अभी तक ऑस्ट्रेलिया में एक बार भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है. अभी तक भारत ने ऑस्ट्रेलिया में हुए 44 टेस्ट मैंचों में से केवल  44 टेस्ट जीते हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch