Thursday , May 9 2024

राउरकेला के MLA ने दिया इस्‍तीफा, BJP भी छोड़ी, कहा- ‘मैं लोगों से किए वादे पूरे नहीं कर पाया’

नई दिल्‍ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री और राउरकेला से बीजेपी विधायक दिलीप राय ने शुक्रवार को पद से इस्‍तीफा दे दिया है. इसी के साथ ही उन्‍होंने बीजेपी को भी छोड़ दिया है. उन्‍होंने अपने इस्‍तीफा पत्र में अपने इस्‍तीफे का कारण भी बताया है. उन्‍होंने इसमें लिखा है ‘मैं कुबूलता हूं कि मैं अपने विधानसभा क्षेत्र की जनता की उम्‍मीदों पर खरा नहीं उतर पाया. इसके लिए मैं नैतिक रूप से इसकी जिम्‍मेदारी लेता हूं.’ उन्‍होंने इसके आगे लिखा है ‘मैंने इसी के चलते पार्टी छोड़ने और इस्‍तीफा देने का निर्णय लिया है.’

फोटो ANI 

शुक्रवार को दिलीप राय अपना इस्‍तीफा देने ओडिशा विधानसभा अध्‍यक्ष प्रदीप अमट के पास पहुंचे और उन्‍हें अपना तीन पेजों का इस्‍तीफा पत्र सौंपा. इसके बाद उन्‍होंने मीडिया से बातचीत में कहा ‘विधानसभा सदस्‍य दिलीप राय ने पद से इस्‍तीफा दिया है. मैंने उनका इस्‍तीफा तत्‍काल प्रभाव से मंजूर कर लिया है.

विधानसभा अध्‍यक्ष अमट को इस्‍तीफा सौंपने के बाद दिलीप राय ने अपने इस्‍तीफे की जानकारी ट्विटर पर साझा की. उन्‍होंने अपने इस्‍तीफा पत्र में यह भी कहा है कि उन्‍होंने 2019 में होने वाले ओडिशा विधानसभा चुनावों में मैदान में ना उतरने का निर्णय लिया है.

फोटो ANI

बता दें कि दिलीप राय ने कुछ दिनों पहले ही बीजेपी छोड़ने और विधायक पद से इस्‍तीफा देने के संकेत दिए थे. राजनीतिक गलियारों में उनके भविष्‍य में बीजू जनता दल (बीजद) में भी जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch