Sunday , May 5 2024

Ranji Trophy 2018: प्रमाणिक के पराक्रम से एक विकेट से जीता बंगाल

प्रमाणिक की साहसिक पारी और आखिरी विकेट के लिए टिककर खेलते हुए उनके दमदार प्रदर्शन की मदद से बंगाल ने तमिलनाडु को रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप बी के मुकाबले में एक विकेट से हराकर पूरे छह अंक हासिल कर लिये.

बंगाल के अब 12 अंक है और वह सत्र की पहली जीत के बाद अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है.

जीत के लिये 216 रन के लक्ष्य के जवाब में बंगाल का मध्यक्रम लड़खड़ा गया था. तमिलनाडु के स्पिनर राहिल एस शाह ने पांच विकेट लेकर तमिलनाडु को मैच में लगभग जीत दिला ही दी थी. लेकिन आखिरी विकेट बाकी रहते बंगाल के लिये प्रदीप्ता प्रमाणिक ने 97 गेंद में 25 रन बनाकर टीम को जीत तक पहुंचाया.

सुदीप चटर्जी ने 40 रन की पारी खेली. शाह ने अनुस्तूप मजूमदार, रितिक चटर्जी और श्रीवत्स गोस्वामी को जल्दी आउट करके बंगाल का स्कोर सात विकेट पर 150 रन कर दिया.

इसके बाद सुदीप और प्रमाणिक ने 25 ओवर में 55 रन जोड़े. सुदीप और अशोक डिंडा के आउट होने के बाद प्रमाणिक ने 11वें नंबर के बल्लेबाज ईशान पोरेल के साथ मिलकर टीम को जीत तक पहुंचाया.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch