Sunday , May 5 2024

WATCH: विराट कोहली ने चटकाया भारतीय गेंदबाज़ों को परेशान करने वाले ऑस्ट्रेलियाई का विकेट

भारत और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया पहला प्रेक्टिस मैच आज ड्रॉ पर खत्म हुआ. इस मैच से टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर ये आई कि ओपनर मुरली विजय और केएल राहुल फॉर्म में लौट आए हैं. लेकिन फिर भी इस मैच में एक चीज़ ने विराट की चिंताएं बढ़ा दी. और वो क्षेत्र है भारत की गेंदबाज़ी. टीम इंडिया के गेंदबाज़ों ने इंग्लैंड के खिलाफ जिस तरह का प्रदर्शन किया. वही गेंदबाज़ी इस प्रेक्टिस मैच में नतमस्तक नज़र आई.

लेकिन अभी हम बात भारत की गेंदबाज़ी की नहीं बल्कि भारत के एक ऐसे गेंदबाज़ की करेंगे जिसने अपनी गेंद से ना सिर्फ विकेट चटकाया बल्कि वो चर्चा का विषय भी बन गए.

जी हां, हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की. विराट कोहली ने आज क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले उस बल्लेबाज़ का विकेट झटका जिसे आउट करने के लिए टीम इंडिया के स्पेशलिस्ट गेंदबाज़ डेढ़ दिन तक मेहनत करते रहे.

विराट कोहली ने आज 124वें ओवर में हैरी निल्सन को गेंद फेंकी. जिसे उन्होंने बाउंड्री के पार पहुंचाने की कोशिश की लेकिन गेंद हवा में चली गई और उसे आसानी से उमेश यादव ने लपक लिया. निल्सन 100 रन बनाकर आउट हुए. इस विकेट को हासिल करने के बाद खुद विराट कोहली को भी यकीन नहीं हुआ क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई सरज़मीं पर ये विराट का पहला विकेट भी था. इस विकेट के बाद विराट कोहली ने जमकर जश्न भी मनाया.

देखें ये वीडियो:

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch