Friday , March 29 2024

गुजरात: सीवर सफाई के दौरान दम घुटने से चार कर्मचारियों की मौत

वडोदरा। गुजरात के वडोदरा शहर में सीवर की सफाई के दौरान रविवार शाम चार सफाई कर्मचारियों की दम घुटने से मौत हो गई. एक निजी फूड प्रोसेसिंग कंपनी ग्लोबल गौरमेट प्राइवेट लिमिटेड की पानी की टंकी में ये हादसा हुआ है, जो पादरा तहसील स्थिति है.

कंपनी के चीफ इंजीनियर ने बताया, ‘पानी बाहर निकालने के बाद चार कर्मचारियों में से एक टैंक के अंदर गए, लेकिन वे अंदर जाने के बाद बेहोश हो गए. तीन अन्य उनकी मदद करने के लिए अंदर गए, लेकिन ऑक्सीजन की कमी के कारण, वे भी बेहोश हो गए.’

उन्होंने आगे बताया, ‘फिर हमने उन लोगों को बाहर खींचने के लिए सांस लेने वाले मास्क के साथ किसी को भेजा, लेकिन उनमें से एक व्यक्ति की पहले ही मृत्यु हो गई थी और बाकी तीन लोगों की अस्पताल ले जाते हुए मौत हो गई.’

मृतकों की पहचान जंबुसर के पास वेदाज गांव से कमलेश जादव (24), विनोद जादव (25), वलसाड के धनोली गांव से मनीष पदियायार (23) और पादरा के अभोर गांव से किरण सोलंकी (22) के रूप में की गई है.

मृतकों के परिजनों ने शवों को लेने से इनकार कर दिया और कंपनी से मुआवज़े की मांग की है.

वडु पुलिस स्टेशन के एनएम राठौड़ का कहना है, ‘कंपनी परिवारों के साथ बातचीत कर रही है और उन्हें अभी तय करना है कि क्या उन्हें आकस्मिक मौत के मामले में आगे बढ़ना है या एफआईआर दर्ज करना है. एक बार वे निर्णय ले लें, इसके बाद हम आगे की कार्रवाई करेंगे.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch