Saturday , April 27 2024

विधानसभा चुनाव वाले राज्यों में प्रचार के लिए सीएम योगी की सबसे ज्यादा मांग

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विधानसभा चुनाव वाले राज्यों राजस्थान, छत्तीसगढ और मध्य प्रदेश में प्रचार के लिए ऐसे नेता बनकर उभरे हैं, जिनकी सबसे ज्यादा मांग है. इन राज्यों में पार्टी का भविष्य दांव पर लगा हुआ है. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने सोमवार को पीटीआई-भाषा को बताया कि योगी ने इन तीन राज्यों में पचास से ज्यादा चुनावी सभाओं को संबोधित किया है. इन स्थानों पर स्थानीय प्रत्याशियों के प्रचार के लिये सीएम योगी की मांग सबसे ज्यादा थी.

उन्होंने कहा, ‘हिन्दुत्व का चेहरा बन चुके 46 साल के योगी आदित्यनाथ ने चुनाव वाले तीन राज्यों में 53 जनसभाएं की हैं. इनमें छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा 21 सभाएं शामिल हैं. जबकि, यहां पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने नौ जनसभाओं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चार सभाओं को संबोधित किया है.

इसी तरह मध्य प्रदेश में जहां बीजेपी के शिवराज सिंह चौहान चौथी बार सत्ता पाने के लिये संघर्ष कर रहे हैं, उप्र के मुख्यमंत्री ने 15 जनसभाओं को संबोधित किया है. जबकि शाह ने 25 रैलियों को और प्रधानमंत्री ने 10 सभाओं को संबोधित किया है.

राजस्थान में सात दिसंबर को चुनाव होना है. यहां मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए योगी आदित्यनाथ 17 जनसभाओं को संबोधित करेंगे, जबकि प्रधानमंत्री की 10 जनसभाएं होनी हैं. भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी का कहना है, ‘‘आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश निरंतर विकास की ओर अग्रसर है और दूसरे प्रदेशों के लिए विकास की मिसाल बन रहा है. प्रदेश में निवेश हो रहा है, कानून व्यवस्था की स्थिति में पहले की सरकारों की तुलना में तेजी से सुधार हो रहा है.

त्रिपाठी ने कहा कि राज्य सरकार ने फरवरी महीने में चार लाख करोड़ रूपये के एमओयू (समझौता पत्र) पर हस्ताक्षर किये हैं और जुलाई तक 60 हजार करोड़ रूपये की परियोजनायें धरातल पर उतर आयी हैं. उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों में हमारे मुख्यमंत्री की मांग यह दर्शाती है कि उनकी स्वीकार्यता उत्तर प्रदेश के अलावा अन्य राज्यों में भी बहुत है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch