Tuesday , May 14 2024

गौतम गंभीर ने अरविंद केजरीवाल को किया टैग, लिखा- मफलर में लिपटा Fraud!

 राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण (National Green Tribunal- NGT) ने सोमवार को दिल्ली सरकार पर महानगर में प्रदूषण की समस्या पर रोक लगाने में विफल रहने के लिए 25 करोड़ का जुर्माना लगाया है. एनजीटी ने दिल्ली सरकार से कहा है कि वह केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के पास 25 करोड़ रुपए जमा कराए. दिल्ली सरकार पर यह जुर्माना लगाए जाने के बाद दिल्ली के क्रिकेटर गौतम गंभीर ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है.

एनजीटी के इस फैसले के बाद क्रिकेटर गौतम गंभीर ने टि्वटर पर सीएम केजरीवाल और बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट करते हुए अरविंद केजरीवाल से पूछा है कि अब यह जुर्माने की रकम कौन भरेगा.

अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए गौतम गंभीर ने टि्वटर पर लिखा- छंटा धुआं, निकला मफलर में लिपटा फ्रॉड. इसके बाद उन्होंने अरविंद केजरीवाल और बीजेपी से पूछा है कि एनजीटी द्वारा लगाए गए फाइन को कौन भरेगा? उन्होंने लिखा कि जाहिर है कि मेरे जैसे तमाम टैक्सपेयर्स के पैसे से ही यह फाइन भरा जाएगा.

गौतम गंभीर ने ट्वीट में आगे लिखा- काश, मेरे पास यह कहने का विकल्प होता कि मेरे टैक्स का पैसा दिल्ली सीएम द्वारा की गई लापरवाही के लिए इस्तेमाल नहीं होगा.

बता दें कि एनजीटी ने दिल्ली सरकार पर डंडा चलाते हुए 25 करोड़ का जुर्माना ठोका था. एनजीटी ने साफ किया था कि जुर्माने की यह रकम दिल्‍ली सरकार के खजाने से नहीं बल्‍कि सरकारी अधिकारियों के वेतन से वसूली जाएगी.

हर महीने भरना पड़ेगा 10 करोड़ का जुर्माना!
राज्य सरकार को फटकार लगाते हुए ट्रिब्यूनल की ओर से कहा गया है कि वह अपने काम को करने में नाकाम रहती है तो उसे इस जुर्माने के अलावा हर महीने 10 करोड़ रुपये का फाइन भरना पड़ेगा. एनजीटी की ओर से स्पष्ट शब्दों में कहा गया है कि दिल्ली को जल्द से जल्द प्रदूषण रहित और सांस लेने के लायक बनाना है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch