Saturday , May 4 2024

अब इजरायल में घुसपैठ नहीं कर पाएगा हिजबुल्ला! प्रशासन ने तैयार किया खास प्लान

यरूशलम। इज़राइल की सेना ने मंगलवार को कहा कि उसने लेबनान से उसके इलाके में घुसपैठ के लिए बिछाई गई हिजबुल्ला की सुरंगों की पहचान की है और उन्हें नष्ट करने के लिये अभियान शुरू किया है. इज़राइली सेना के प्रवक्ता जोनाथन कॉनरिकस ने कहा कि ‘‘हमले के लिये बनाई गई सुरंगें’’ अभी चालू हालत में नहीं हैं. उन्होंने यह बताने से इनकार कर दिया कि कितनी सुरंगों को खोजा गया है और उन्हें कैसे नष्ट किया जाएगा.

हिजबुल्ला के साथ बढ़ रहा है तनाव
कॉनरिकस ने कहा कि सभी अभियानों को इज़राइली क्षेत्र में अंजाम दिया जाएगा, हालांकि इससे हिजबुल्ला के साथ तनाव बढ़ने की संभावना है. इज़राइल इस शिया आतंकी समूह के साथ 2006 में युद्ध लड़ा था. सेना ने इन सुरंगों को ध्वस्त करने या उन्हें भरने के लिये विभिन्न तरीकों का इस्तेमाल किया है.

कॉनरिकस ने पत्रकारों को बताया, ‘‘हमनें आतंकी संगठन हिजबुल्ला द्वारा लेबनान से इज़राइल की तरफ बनाई गई सुरंगों को पता लगाने और इन सुरंगों को नाकाम बनाने के लिये नार्दर्न शील्ड अभियान शुरू किया है.’’  इस अभियान की घोषणा इज़राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतनयाहू की सोमवार रात अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ से हुई मुलाकात के बाद की गई.इज़राइल का मुख्य दुश्मन ईरान हिजबुल्ला की मदद करता है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch