Friday , May 3 2024

रोहित शर्मा ने एक ही गेंद बाद दोहराई गलती, यूं गिफ्ट किया अपना विकेट

 भारत और ऑस्ट्रेलिया के 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज गुरुवार यानि 6 दिसंबर से हो गया है. एडिलेड के ओवल में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारत की शुरुआत काफी खराब रही है. लंच ब्रेक तक ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने भारतीय टीम के चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर बैकफुट पर पहले ही धकेल दिया था. केएल राहुल, मुरली विजय, अजिंक्य रहाणे और विराट कोहली ने मात्र 56 रन के कुल स्कोर पर अपने विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद क्रीज पर चेतेश्वर पुजारा और रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी संभाली, लेकिन ज्यादा देर नहीं टिक पाए.

वनडे और टी-20 क्रिकेट में रोहित बेहद सफल बल्लेबाज रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए. रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में अपने खराब परफॉर्मेंस की वजह से ही अबतक जगह पक्की नहीं कर पाए हैं. हालांकि, रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट क्रिकेट की शुरुआत शतक के साथ की थी, बावजूद इसके उनकी जगह पक्की नहीं हो पाई है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में उन्हें हनुमा विहारी की जगह मौका दिया गया, लेकिन पहली ही पारी में वह इस मौके को भुनाने में नाकाम रहे.

रोहित शर्मा ने इस मैच में अपनी गलती को दोहराया और अपना विकेट बतौर ‘गिफ्ट’ ऑस्ट्रेलिया को दे दिया. 37.2 ओवर में रोहित शर्मा ने नाथन लॉयन की गेंद पर मिड विकेट में छक्का जड़ा. बाउंड्री पर खड़े मार्कस हैरिस ने अच्छी फील्डिंग की. एक बार को लगा की छक्का बच गया है, लेकिन भारत को 6 रन मिल गए. इसके बाद अगली ही गेंद पर रोहित शर्मा ने फिर से बड़ा शॉट खेला, लेकिन इस बार उनकी किस्मत ने साथ नहीं दिया.

इस बार मार्कस हैरिस ने कोई चूक नहीं की. रोहित शर्मा 37 रन पर अपना विकेट दे बैठे. भारत ने 5वां विकेट 86 रन पर खो दिया. पहले के बल्लेबाजों की तरह रोहित शर्मा भी गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर आउट हो गए. माइकल क्लार्क ने भी रोहित शर्मा के इस तरह आउट होने की आलोचना की. उन्होंने कहा कि रोहित ने बड़ी मेहनत से पारी को जमाया और जब वह क्रीज पर जम गए तो उन्होंने बेहद खराब शॉट खेलकर पूरी मेहनत पर पानी फेर दिया.

रोहित शर्मा के इस तरह लापरवाही से आउट होने पर सोशल मीडिया पर भी उनकी जमकर आलोचना की जा रही है.

Rohit Sharma

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों में रोहित शर्मा 7 बार आउट हुए हैं. इनमें से 4 बार उन्हें नाथन लॉयन ने, 2 बार शेन वॉटसन ने और 1 बार मिचेल जॉनसन ने आउट किया है. दक्षिण अफ्रीका दौरे पर दो टेस्ट मैच खेलने के बाद ड्रॉप किए गए टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा ने एक बार फिर से 10 महीने बाद टेस्ट टीम में अपनी जगह बनाई थी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch