Sunday , May 5 2024

कमलनाथ के 70% नौकरियों पर योगी के मंत्री का वार, दिया ये जवाब…

लखनऊ। मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री का पद संभालते ही कमलनाथ के बयान पर विवाद खड़ा हो गया है. कमलनाथ ने आरोप लगाया है कि मध्य प्रदेश की ज्यादातर नौकरियां उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों को मिल जाती हैं. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की 70 फीसदी नौकरियां यहां के लोगों को मिलनी  चाहिए. मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री के बयान के बाद योगी सरकार के मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने इसे 2019 के चुनाव की तैयारी बताया है.

एमपी के सीएम कमलनाथ पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कमलनाथ जिन लोगों को हटाने की बात कर रहे हैं, क्या वो उस नौकरी के लिए काबिल नहीं हैं. उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव नजदीक है और ये आने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी है.

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश के सीएम पद की शपथ लेने के थोड़ी देर बाद ही कमलनाथ ने कहा था, ’70 प्रतिशत लोगों को रोजगार मध्यप्रदेश के लोगों को मिलेगा, क्योंकि कई लोग बाहर से आ जाते हैं और वे यहां पर रोजगार पा जाते हैं ऐसा नहीं होगा. मध्यप्रदेश के लोगों को पहले यहां पर रोजगार दिया जायेगा.’

इस दौरान उन्होंने अपनी यूपी के सीएम पर भी निशाना साधा उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश चुनाव के प्रचार के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वहां गए और चुनावी रैलियों में खूब भाषण दिए. अपने भाषणों में उन्होंने जनता को बताया कि 6 लाख लोगों को रोजगार दिया. लेकिन अगर कोई ये पूछे कि कहा दिया, तो इसका कोई जवाब नहीं है.

ओम प्रकाश राजभर कहा कि बीजेपी सरकार से हमारा विरोध नहीं है. उन्होंने कहा कि हम अधिकार के लिए लड़ रहे हैं. उन्होंने एक बार फिर अनशन की बात करते हुए कहा कि सरकार ने हमारे लिए कुछ नहीं किया, सिर्फ लोरी सुनाई. अपनी अधिकारों के लिए हम सभी मुख्यालयों पर कार्मिक अनशन करेंगे.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch