Monday , April 29 2024

सिख दंगों में उम्रकैद की सजा मिलने पर सज्जन कुमार ने कांग्रेस से तोड़ा नाता

नई दिल्ली। 1984 सिख दंगा मामले में दिल्ली हाईकोर्ट से उम्रकैद के दोषी करार दिए गए कांग्रेस नेता सज्जन कुमार ने पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. सज्जन कुमार ने मंगलवार को पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र लिख पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. पार्टी से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी. सोमवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने 1984 सिख विरोधी दंगों से जुड़े मामले में कुमार को दोषी ठहराते हुए उन्हें ताउम्र कैद की सजा सुनाई थी.

उन्होंने पत्र में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से कहा, ‘‘माननीय हाईकोर्ट द्वारा मेरे खिलाफ दिए गए आदेश के मद्देनजर मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से तत्काल इस्तीफा देता हूं.’’

मीडिया वाले लगातार सवाल करते रहे.’सज्जन साब इस केस के बारे में क्या कहेंगे आप? कुछ कहेंगे?’ मीडिया के सवालों को दरकिनार करते हुए सज्जन कुमार बिना कुछ बोले अपनी गाड़ी की तरफ चलते और चुपचाप गाड़ी में बैठ गए. बता दें कि सोमवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने सज्जन कुमार को 1984 सिख दंगों के दौरान पालम राजनगर में 5 सिखों की हत्या के मामले में आपराधिक साजिश और दंगा भड़काने का दोषी करार देते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch