Wednesday , May 8 2024

IND vs AUS: दूसरे टेस्ट के दौरान आपस में उलझे ईशांत और जडेजा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन भारत के ईशांत शर्मा और रवींद्र जडेजा में तीखी बहस हो गई. ईशांत और जडेजा के बीच बहस इतनी बढ़ गई कि मोहम्मद शमी समेत दो साथी खिलाड़ियों को उन्हें अलग करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा,‘कुछ तो चल रहा है. बार-बार उंगली उठ रही थी.उन्हें दो मौकों पर अलग किया गया.’

ईशांत ने पहले दो टेस्ट खेले जबकि जडेजा सिर्फ ड्रिंक्स ड्यूटी पर थे और क्षेत्ररक्षण के दौरान सब्स्टीट्यूट के तौर पर आए. भारत ने चार तेज गेंदबाजों को उतारा जिससे जडेजा टीम से बाहर थे. उधर, भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को कहा कि दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन के साथ उनकी बहस के दौरान कोई अपशब्द नहीं कहे गए और न ही निजी हमला किया गया. कोहली ने साथ ही कहा कि इस दौरान कोई सीमा भी नहीं लांघी गई.

दूसरे टेस्ट में भारत को 146 रनों से हार का सामना करना पड़ा और इस दौरान कोहली और पेन को शाब्दिक जंग में उलझते देखा गया. इसके बाद सोमवार को चौथे दिन के खेल के दौरान अंपायर क्रिस गफाने को दोनों को शांत कराने के लिए हस्तक्षेप करना पड़ा.

कोहली ने 2014 की टेस्ट सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया के कुछ खिलाड़ियों के साथ तीखी बहस के संदर्भ में कहा, ‘ईमानदारी से कहूं, तो 2014 की तुलना में यह कुछ भी नहीं था.’ उन्होंने कहा, ‘जब तक कि मैदान पर अपशब्द नहीं कहे जाते, कोई निजी हमला नहीं होता, सीमा नहीं लांघी जाती, तब तक यह कोई दिक्कत नहीं.’

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch